Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मुंगेर से बेगुसराय-खगड़यिा जाना हुआ आसान: गडकरी

- Sponsored -

नयी दिल्ली : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि बिहार में मुंगेर गंगा रेल-सह-सड़क पुल का निर्माण कार्य पूरा हो गया है जिसके बनने से अब मुंगेर से बेगुसराय तथा खगड़िया जाना आसान हो गया है और इससे समय की बचत भी होगी।

श्री गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में राष्ट्रीय राजमार्ग 333 बी पर रेल सह सड़क पहुँच पथ के निर्माण का काम पूरा हो गया है। इस पथ का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने किया है। उनका कहना था कि यह चार किलोमीटर लम्बा अत्याधुनिक ‘मुंगेर गंगा रेल-सह-सड़क पुल’ है जिसके दोनों तरफ 15 किमी अप्रोच मार्ग का भी निर्माण किया गया है।

- Sponsored -

उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण पर कुल 2774 करोड़ रुपए की लागत आई है और इसका निर्माण अत्याधुनिक तकनीक से किया गया है और इसे विकसित करते समय रेल रूट को बाधित नहीं किया गया। यह पुल मुंगेर से खगड़िया और मुंगेर से बेगूसराय के बीच की यात्रा को न सिर्फ आसान बनाएगा बल्कि इन शहरों के बीच की दूरी तय करने में समय भी काफी हद तक कम लगेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस पुल के निर्माण से ट्रैफिक जाम का संकट भी दूर हो जाएगा और साथ ही ईंधन की बचत होगी, पर्यटन, कृषि, उद्योग और व्यापार में इजाफा होगा। उनका कहना था कि इससे रोजगार बढ़ेगा और क्षेत्र में खुशहाली आएगी। यह प्रकल्प बिहार राज्य एवं देश की तरक्की में मील का पत्थर साबित होगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.