Live 7 Bharat
जनता की आवाज

राजस्थान चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी के बागियों का बेसब्री से इंतजार !

कई क्षेत्रीय पार्टियों ने अबतक नहीं जारी की प्रत्याशियों की सूची

- Sponsored -

दिल्ली डेस्क

 

क्या राजस्थान विधानसभा चुनाव में दो सबसे बड़ी पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी के बागी नेता छोटी पार्टियों की नैया पार लगाएंगे ?  चर्चा का बाजार गरम है तो इसकी वजह भी है. दरअसल राजस्थान विधान सभा चुनाव के लिए 30 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होनी है. कांग्रेस और बीजेपी के भीतर टिकटों के लिए जद्दोजहद जारी है. दोनों पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की कई सूचियां जारी भी कर दी है. परन्तु कई ऐसी पार्टियां भी है जिन्होने अबतक अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है. माना जा रहा है कि इन पार्टियों की नजरें कांग्रेस और बीजेपी के बागी नेताओं पर टिकीं है. ये पार्टियां दोनों बड़ी पार्टियों के उन नेताओं का इंतजार कर रही हैं जो जनता से जुड़े हुए तो हैं लेकिन उन्हे अपनी पार्टी से टिकट नहीं मिल पाया.

- Sponsored -

अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी की ओर से भी अबतक अपने उम्मीदवारों की एक भी सूची जारी नहीं की गई है. हालांकि पार्टी की ओर से सभी सीटों पर चुनाक लड़ने की बात कही गई थी. पार्टी सूत्रों का कहना है कि नामों पर दिल्ली से मुहर लगने का इंतजार किया जा रहा है.

हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी अबतक अपने एक भी प्रत्याशी की घोषणा  नहीं की है. उन्होने भी राज्य की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने में चंद दिन बाकी रह गए हैं और बेनीवाल राज्य में चुनावी यात्रा पर निकले हुए हैं. अबतक उनकी पार्टी की ओर से एक भी सूची जारी नहीं की गई है. इसी तरह कई और छोटी पार्टियां हैं जिन्होने अबतक अपने उम्मीद्वारों की सूची जारी नहीं की है. माना जा रहा है ये सभी पार्टियां कांग्रेस-बीजेपी के सभी प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद अपनी सूची जारी करेंगे.

- Sponsored -

बसपा भी ज्यादा जल्दबाजी में नहीं दिख रही है. हालांकि पार्टी ने अबतक 24 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदेवारों की घोषणा कर दी है, परन्तु ये काफी छोटी संख्या है. राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा भी तेज है कि कांग्रेस और बीजेपी से निराश होने वाले कई असंतुष्ट नेता बसपा का दामन थाम सकते हैं.

 

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: