Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कुहासे के कारण बढ़ी कनकनी, सड़के पर लाइट जला कर चल रहे

- Sponsored -

रांची: सोमवार सुबह से ही कुहासे बढ़ने लगा है। अभी हाल यह है कि प्रखंड का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। वहीं अधिकतम तापमान में भी गिरावट होने लगी है। सोमवार की सुबह शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। जिससे वाहन चालकों को आवागमन के दौरान लाइट जलानी पड़ी।

दूर दूर तक कुहासे ही नजर आ रहे है । दिन के 10 से 11 बजे तक सूर्य कोहरे की ओट में छिपा रहा सकता । ये बाते मौसम वैज्ञानिक डॉ राजन चौधरी ने कही।

- Sponsored -

घना कोहरा के बीच हल्की पछुवा ने कनकनी ला दी। जिससे पूरा क्षेत्र सर्द बना रहा। मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह तक तापमान में काफी उतार चढ़ाव रहेगा। जिससे ठंड और अधिक बढ़ सकती है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार सोमवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है।

ठंड से बचाव की जरूरत है। अगर ठंड लग गई तो कई तरह की बीमारी होने की अधिक संभावना रहती है। वही रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ सुदीप कच्छप के अनुसार ठंड से सर्दी खांसी बुखार के अलावे घातक हार्ट एटैक, डायरिया सहित अन्य की बीमारी की अधिक संभावना रहती है। बच्चें बुजुर्ग को ठंड से विशेष बचाव की जरूरत है।

- Sponsored -

बेड़ो में घने कुहासे से तेज रफ्तार वाहनों पर ब्रेक लग गया है। रांची गुमला मुख्य मार्ग पर एनएच 43 पर सुबह में लाइट व इंडिकेटर के सहारे वाहन रेंगते रहे। प्रखंड मुख्यालय सहित प्रखंड क्षेत्र में घने कोहरे के साथ ही ठंड ने दस्तक दे दी है।
देर रात मौसम साफ रहा मगर सोमवार को सुबह पांच बजे से दिन के 10 बजे तक घने कोहरे ने सड़कों पर रफ्तार को ब्रेक लगा दिया। भले ही ठंड अभी रफ्तार में नहीं है मगर दिसंबर के अंतिम सप्ताह में कोहरे ने वाहन चालकों को परेशान करना शुरू कर दिया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.