Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भागा रेलवे फाटक बंद किए जाने को लेकर धरना प्रदर्शन

जोड़ापोखर। आद्रा डिवीजन अंतर्गत भागा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य बंद होने से क्षुब्ध स्थानीय लोगों ने गुरुवार को रास्ता खोलने की मांग को लेकर कांग्रेस के बैनर तले एक दिवसीय धरना एवं प्रदर्शन किया। नेतृत्वकर्ता के रूप में मौके पर उपस्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शमशेर आलम ने कहा कि जनता की मांग पर रेलवे एवं जिला प्रशासन ने रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य बिना डीपीआर तैयार किए बेगैर ही शुरू कर दिया।

नतीजा 2 अप्रैल को खुदाई के दौरान झमाडा का 18 इंची पाइप लाइन मिल जाने से काम को रोक दिया गया। 6 अप्रैल को झमाडा एवं रेलवे के अधिकारियों ने कार्य स्थल का दौरा किया जहाँ झमाडा से सहमति बनी की दो माह के अंदर पाइप शिफ्टिंग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा और कार्य को रोक दिया गया। तभी से केरोना महामारी काल मे क्षेत्र के सैकड़ों दुकानदारों का रोजगार चौपट हो गया। रास्ता बंद रहने के कारण जीतपुर, जामाडोबा, रमजानपुर, शास्त्री नगर, तिवारी बस्ती सहित टाटा अस्पताल आने जाने वाले लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

सूचना पाकर धरनास्थल पर झरिया सीआई श्याम लाल मुर्मू एवं आरपीएफ भोजूडीह के मुकेश कुमार पहुँचे जिस पर उन्हें मांग पत्र सौपा गया। उन्होंने आश्वाशन दिया कि उच्च अधिकारी को इस बात से अवगत कराया जाएगा तब जाकर धरना समाप्त हुआ। धरना कार्यक्रम में शिव बालक पासवान,फैयाज अहमद, बिरेन्द्र गुप्ता,राकेश सिंह,मुन्नीलाल राम,इम्तियाज आलम, पिंटू तुरी,बाले यादब आदि शामिल थे।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply