Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

गोरखपुर में विकास का असर बिहार और नेपाल तक होगा: योगी

- Sponsored -

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद गोरखपुर में हुए विकास कार्यों का व्यापक असर होने का दावा करते हुये कहा है कि इससे न सिर्फ पूर्वी उत्तर प्रदेश बल्कि बिहार और नेपाल तक के लोगों को सुविधायें मिलेंगी।

योगी ने रविवार को गोरखपुर में नवनिर्मित एम्स तथा उर्वरक सयंत्र का दौरा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी सात दिसंबर को यहां होने वाली यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि मोदी मंगलवार को गोरखपुर में एम्स और उर्वरक कारखाने का उद्घाटन करेंगे।

यहां शुरु होने जा रही परियोजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुये योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से एम्स और उर्वरक कारखाना सहित उन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन होगा जो लंबे समय से विलंबित होने के कारण यहां के लोगों के लिये सपना बन चुकी थी।

- Sponsored -

उन्होंने कहा कि उर्वरक कारखाना, न केवल यहां के किसानों को समय पर उर्वरक व रसायन उपलब्ध कराने में उपयोगी सिद्ध नहीं होगा बल्कि रोजगार के अनगिनत अवसर भी पैदा करेगा। गोरखपुर को नया एम्स मिलने से यहां की स्वास्थ्य सुविधाओं पर पड़ने वाले प्रभावों का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि इससे पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवायें उन्नत होंगी।

- Sponsored -

उन्होंने कहा कि 1977 में पहली बार गोरखपुर में इंसेफ्लाइटिस के मरीज चिन्हित हुए थे, बीमारी कब से है, किसी को कोई पता नहीं था। लेकिन, भाजपा सरकार के प्रयासों से आज ये बीमारी लगभग समाप्त हो गयी है।

योगी ने कहा कि गोरखपुर के विकास कार्यों का दूरगामी असर हुआ है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में हुए विकास कार्यों से न सिर्फ पूर्वी उत्तर प्रदेश बल्कि बिहार और नेपाल से जुड़ी एक बड़ी आबादी भी लाभान्वित होगी।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.