Live 7 Bharat
जनता की आवाज

दिल्ली शराब घोटाले केस में ED ने आप सांसद संजय के खिलाफ दायर की चार्जशीट

4 अक्टूबर को हुई थी संजय की गिरफ्तारी

- Sponsored -

दिल्ली शराब नीति मामले में शनिवार को ईडी ने आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ राऊड एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। ईडी ने अपने आरोप पत्र में कहा कि संजय सिंह ने अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति को बनाने और उससे जुड़े कई अहम कार्यो में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मोटा मुनाफा हुआ। इसके अलावा संजय पर और भी कई आरोप लगाए गए । हालांकि ईडी द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद संजय सिंह ने उन्हें नकार दिया है।

 

- Sponsored -

4 अक्टूबर को हुई थी संजय की गिरफ्तारी

 

गौरतलब है कि बीते 4 अक्टूबर को संजय सिंह को पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। 10 नवंबर को संजय को कोर्ट में पेशी के दौरान 24 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद 24 नवंबर को दोबारा कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के दौरान संजय ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। उस दौरान भी कोर्ट ने संजय कि जमानत याचिका खारिज करते हुए 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी और ईडी को नोटिस जारी करते हुए 6 दिसंबर तक जवाब दाखिल करने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि संजय को गिरफ्तार किये 60 दिन पूरे होने वाले है। लिहाजा ईडी अपना जवाब दाखिल करें। उसके आधार पर ही संजय की जमानत और न्यायिक हिरासत पर विचार विर्मश किया जायेगा। कोर्ट द्वारा दी गई डेडलाइन 6 दिसंबर से पहले ही ईडी ने कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी.

 

ईडी की चार्जशीट में संजय पर लगे ये आरोप

 

ईडी ने शराब घोटाले में आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा की गवाही के आधार पर संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। दिनेश ने ईडी को बयान दिया था कि वो एक कार्यक्रम के दौरान संजय सिंह से मिला था। ये कार्यक्रम दिल्ली चुनाव से पहले पार्टी फंड को लेकर आयोजित किया गया था। उस दौरान उनकी मुलाकात मनीष सिसोदिया से हुई थी। जहां संजय ने दिनेश को पार्टी फंड इकट्ठा करने के लिए कहा था। तभी दिनेश ने संजय के कहने पर कई रेस्टोरेंट मालिक से बात की थी और तत्काल मौके पर 32 लाख रूपये का चेक भी सिसोदिया को सौंपा था। दिनेश के अनुसार संजय ने एक्साइज विभाग से जुड़ा एक काम भी उनका करवाया था जो लंबे से लंबित पड़ा था ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: