Live 7 Bharat
जनता की आवाज

विजयनगरम ट्रेन हादसे में मरनो वालों की संख्या 15 पहुंची, 54 घायल

विजयनगरम हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान

- Sponsored -

 

- Sponsored -

विजयनगरम ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, वहीं दुर्घटना में  54 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए विजयनगरम के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हादसे की वजह से उस रूट की 12 ट्रेनें रद्द कर दी गई है और 15 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है.  आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम करीब 7 बजे दो यात्री ट्रेनों की टक्कर हो गई. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक हादसा तब हुआ जब  हावड़ा-चेन्नई लाइन पर एक ट्रेन दूसरी ट्रेन से टकरा गई.  अबतक मिली जानकारी के मुताबिक इंटर-लॉकिंग सिग्नल सिस्टम की विफलता के कारण यह हादसा हुआ. ये सिग्नल की अनदेखी का मामला हो सकता है, परन्तु जांच पूरी होने के बाद ही दुर्घटना की सही वजह का पता चल पाएगा.

 

विजयनगरम में राहत और बचाव कार्य जारी

अधिकारियों ने कहा कि राहत और बचाव कार्य पूरे जोरों पर जारी है. इससे पहले हादसे की खबर मिलते ही अफरा-तफरी मच गई गई. जल्द ही राहत और बचाव कार्य के लिए NDRF की टीम और दूसरी एजेंसियां पहुंच गई. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 40 से अधिक एम्बुलेंस को सेवा में लगाया गया. आंध्रपदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने घायलों के इलाज और राहत कार्यों के लिए रेलवे के अधिकारियों को स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व सहित राज्य सरकार के विभागों के साथ समन्वय करके त्वरित राहत उपाय सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

 

विजयनगरम ट्रेन हादसे को लेकर जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

 

आंध्र प्रदेश में वाल्टेयर डिवीजन के अलामंदा और कंटाकपल्ली रेलवे खंड के बीच रविवार शाम को हुए हादसे के बाद यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. ये नंबर हैं-
बीएसएनएल लैंडलाइन नंबर 08912746330; 08912744619 ; एयरटेल मोबाइल नंबर – 8106053051; 8106053052 बीएसएनएल मोबाइल नंबर – 8500041670 और 8500041671; भुवनेश्वर – 0674-2301625 ; 2301525, 2303069.

3

विजयनगरम ट्रेन दुर्घटना पर प्रधानमंत्री ने जताया शोक

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के पास हुई ट्रेन दुर्घटना में यात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में कहा, ”मैंने रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलामंदा और कंटाकपल्ली खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया.”उन्होंने कहा, ”अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.” प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ही ठीक होने की प्रार्थना की.

 

विजयनगरम ट्रेन हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेन दुर्घटना में मृतक यात्रियों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की. प्रधानमंत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रदान की जाएगी. उन्होंने घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी विजयनगरम जिले के कंटाकपल्ली में ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.
जगन मोहन रेड्डी ने राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.  दूसरे राज्यों के घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना पर आंध्रप्रदेश  के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी  को फोन किया. मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि बचाव दल दुर्घटनास्थल पर भेज दिए गए हैं और शिक्षा मंत्री बी.सत्यनारायण, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक राहत और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

इनपुट : वार्ता

 

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: