Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

डेविस कप: भारत ने डेनमार्क को 4-0 से रौंदा

- Sponsored -

नयी दिल्ली: रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी की संघर्षपूर्ण जीत और रामकुमार रामनाथन की पहले उलट एकल में शानदार वापसी की बदौलत भारत ने डेनमार्क को यहां दिल्ली जिमखाना क्लब के ग्रास कोर्ट पर खेले गए डेविस कप विश्व ग्रुप-1 के प्लेआॅफ मुकाबले में शनिवार को 4-0 से रौंद दिया।
बोपन्ना और शरण की भारतीय जोड़ी ने डेनमार्क की कप्तान फ्रेडरिक नीलसन और माइकल टोरपेगार्ड की जोड़ी को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-7(7-3), 6-4, 7-6(7-4)से हराकर भारत को 3-0 की अपराजेय बढ़त दिला दी। इस जीत के बाद पहले उलट एकल में रामकुमार ने जोहानस इंगिल्ड्सन को 5-7, 7-5, 10-7 से पराजित कर भारत को 4-0 से जीत दिला दी। भारत की अजेय बढ़त के बाद पांचवां मैच नहीं खेला गया। विजेता भारतीय टीम इस जीत के बाद 2022 विश्व ग्रुप क मुकाबले में रहेगी जबकि डेनमार्क को विश्व ग्रुप 2 मुकाबलों में जाना होगा।
रामकुमार रामनाथन और युकी भाम्बरी ने कल पहले दो एकल मैच जीतकर भारत को 2-0 से आगे किया था। बोपन्ना और शरण को आज युगल मैच जीतने के लिए अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने पहला सेट टाई ब्रेक में गंवाया लेकिन फिर वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-4 से जीतकर मैच को निर्णायक सेट में पहुंचा दिया। निर्णायक सेट को बोपन्ना और शरण ने टाई ब्रेक में जीता।
भारतीय जोड़ी ने टाई ब्रेक 7-4 से जीतकर मैच को एक घंटे 58 मिनट में समाप्त कर दिया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.