Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सीआरपीएफ व सैट टीम को फिर मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों द्वारा लगाए गए दो केन आईईडी बरामद, किया डिफ्यूज

कयूम खान
लोहरदगा: नक्सलियों के खिलाफ आरओपी अ•िायान में सीआरपीएफ 158 बटालियन की टीम व जिला पुलिस बल की टीम को पेशरार के जंगलों में फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस आरओपी अभियान में टीम ने लोहरदगा के पेशरार स्थित पेशरार-चैनपुर मार्ग पर दो शक्तिशाली केन आइईडी बम बरामद किया, जिसके बाद दोनों को बम निरोधक दस्ते द्वारा डिफ्यूज भी कर दिया गया है।
इस अभियान का नेतृत्व व निदेशन सीआरपीएफ 158 बटालियन के के द्वितीय कमान अधिकारी आरबी फिलिप और लोहरदगा एसडीपीओ बीएन सिंह संयुक्त रूप से कर रहे थे। इस आरओपी अ•िायान टीम में सीआरपीएफ 158 बटालियन की डी, ई, जी और क्यूएटी तथा जिला सुरक्षा बल के जवान शामिल थे। द्वितीय कमान अधिकारी श्री फिलिप ने इस कामयाबी की जानकारी देते हुए बताया कि सीआरपीएफ और जिला पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को बड़ा नुकसान पहुंचाए जाने को लेकर आईईडी लगायी गई है।
जिसके बाद पेशरार के जंगलों में इस आरओपी अभियान टीम ने पेशरार-चैनपुर मार्ग पर कादोझरिया टोली के समीप से दो शक्तिशाली केन आइईडी बम ढूंढ निकालने में कामयाब हुई है। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते द्वारा दोनों केन आईईडी डिफ्यूज भी कर दिया गया है। इस आईईडी बरामदगी से नक्सली संगठन को बड़ा झटका लगा है। यदि नक्सलियों का मंसूबा कामयाब हो जाता तो नक्सली अपने उद्देश्य में सफल हो जाते। इससे सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल की टीम को बड़ा नुकसान हो सकता था।
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply