Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली पर माताओं में विश्वास पैदा किया

- Sponsored -

तेलंगाना में सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली पर माताओं के बीच विश्वास पैदा करने के लिए, मुलुगु की अतिरिक्त कलेक्टर इला त्रिपाठी ने एक सरकारी क्षेत्र के अस्पताल को चुना और सोमवार रात यहां अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया।

जिला कलेक्टर भवेश मिश्रा की पत्नी त्रिपाठी को सोमवार दोपहर बाद में प्रसव पीड़ा के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया।

अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार, अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ श्रीदेवी, लावण्या, संध्यारानी और विद्या के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने बच्चे के वजन के कारण सी-सेक्शन (ऑपरेशन) किया।

- Sponsored -

उन्होंने बताया कि बच्चे का वजन 3.4 किलो है। अब मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं।

- Sponsored -

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) दंपत्ति अब अन्य लोगों के रोल मॉडल बन गए। उन्होंने लोगों के बीच अपने विश्वास को बढ़ाया है कि प्रसव के लिए निजी अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि जब श्री मिश्रा ने जिला कलेक्टर का कार्यभार संभाला है, वह गरीब लोगों के लाभ के लिए क्षेत्र के अस्पताल में बुनियादी ढांचे के सुधार के लिए लगातार काम कर रहे हैं। लखनऊ से 2017 बैच की आईएएस अधिकारी इला त्रिपाठी ने इससे पहले मंचेरियल में अतिरिक्त कलेक्टर (स्थानीय निकाय) के रूप में काम किया था।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.