Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल बुखार का कहर: अब तक 56 मरीजों की मौत, 185 भर्ती

- Sponsored -

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद जिले में डेंगू और वायरल बुखार मासूम बच्चों पर कहर बरपा रहा है। 24 घंटे में छह और बच्चों की मौत हो गई। अब जिले में मौत का आंकड़ा 56 पार कर गया है। इधर, देहात क्षेत्रों में वायरल बुखार फैलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम दौड़ती नजर आईं। कैंप लगाकर दवाओं का वितरण किया गया।

सौ शैय्या अस्पताल में 185 बच्चे भर्ती हैं। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देख संसाधन जुटाना शुरू कर दिए हैं। मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को भी आपाधापी की स्थिति रही। कानपुर और आगरा से मेडिकल कॉलेज में बाल रोग चिकित्सक बुलाए गए हैं।

मेडिकल कॉलेज का सौ शैय्या वार्ड लगभग फुल है। करीब 40 से अधिक बच्चों को छुट्टी दी गई, लेकिन मंगलवार को 50 से अधिक नए पीड़ित बच्चों को भर्ती किया गया। तेज बुखार और बेहोशी की हालत में परिजन बच्चों को भर्ती कराने के लिए पहुंचे। मरीजों की भीड़ अधिक होने के कारण काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। पिछले दस दिनों में अबतक 56 मरीजों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में भी खलबली मची है।

झलकारी नगर निवासी राज (10) पुत्र किशन प्रजापति की प्लेटलेट्स एकाएक कम हो गई थीं। मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई। पिता किशन ने बताया कि बेटे को चार दिनों से बुखार था। सुदामा नगर निवासी लकी शर्मा (6) पुत्र संजय शर्मा की प्लेटलेट्स कम होने पर सौ शैय्या अस्पताल से आगरा रेफर कर दिया था। रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई।

सत्यगर टापा निवासी 12 वर्षीय नंदनी पुत्र राजीव ने भी सौ शैय्या अस्पताल में मंगलवार दोपहर को दम तोड़ दिया। बालिका की प्लेटलेट्स कम होने पर भर्ती कराया गया था। हिमांयूपुर निवासी एक वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र सोपाली की सौ शैय्या अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। सोमवार को धर्मेंद्र को तेज बुखार आने पर परिजन इलाज के लिए सौ शैय्या अस्पताल लाए थे।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply