Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पाकिस्तान में दोगुने हो रहे कोरोना वायरस के मामले

- Sponsored -

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की स्वास्थ्य प्रणाली पर अगले दो सप्ताह में दबाव बढ़ सकता है क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामले हर सप्ताह औसतन दोगुने हो रहे हैं।पाकिस्तानी मीडिया ने सोमवार को एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी को हवाला देते हुए यह जानकारी दी। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामले हर हफ्ते औसतन दोगुने हो रहे हैं, जिससे पाकिस्तान की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर अगले दो सप्ताह में दबाव बढ़ सकता है।
देश में ओमिक्रोन की वास्तविक संख्या के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. राणा मुहम्मद सफदर ने कहा कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या जानना बेकार है। उन्होंने कहा कि हम जब भी परीक्षण कर रहे हैं, हमें ओमिक्रोन का पता चल रहा है। डॉक्टर सफदर ने कहा कि देश के प्रमुख शहरों में वायरस के सभी मामले फिलहाल नए वेरिएंट से संबंधित हैं। औसतन मामले और पॉजिटिव दर हर हफ्ते दोगुनी हो रही है।
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश के सबसे अधिक आबादी वाले पंजाब प्रांत में 13 दिसंबर के बाद से अकेले 511 ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं। पाकिस्तान में पहली बार इस वेरिएंट की पुष्टि के बाद से रविवार तक देश में लगातार तीसरे दिन 4,000 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.