Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

 झारखंड में कंट्रोल में कोरोना! संक्रमण दर एक फीसदी के अंदर

रांची: झारखंड में कोरोना मामलों में कमी आई है। जिसके बाद झारखंड में अब कोरोना से राहत मिलती नजर  आ रही ह। ऐसे में आज सीएम हेमंत सोरेन बैठक के बाद बड़ा फैसला ले सकते है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि पाबंदियों पर अब ढील मिल सकती ह। राज्य में कोविड-19 संक्रमण की घटती रफ्तार को देखते हुए रांची समेत राज्य के नौ जिलों में कपड़ा, जूता-चप्पल, कॉस्मेटिक और ज्वेलरी की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान की जा सकती है।राज्य में बंद रखे गये मॉल और मल्टीब्रांड दुकानें खोलने पर लगायी गयी पाबंदी हटाने पर मंथन किया जा रहा है। इसके अलावा व्यापारिक गतिविधियों का समय बढ़ाने पर भी विचार हो रहा है। सरकारी कार्यालयों का समय भी दिन के दो बजे से बढ़ाया जा सकता है।

पाबंदियां अभी नहीं हटायी जायेंगी

शादी-ब्याह समेत अन्य सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने के लिए निर्धारित 11 व्यक्तियों की संख्या में भी थोड़ी ढील संभावित ह। सार्वजनिक समारोहों में शामिल होनेवाले व्यक्तियों की संख्या 50 करने पर विचार किया जा रहा है। राज्य के अंदर परिवहन के लिए ई-पास की बाध्यता की प्रासंगिकता पर विचार हो रहा ह। हालांकि, अंतरराज्यीय परिवहन के लिए ई-पास की अनिवार्यता अगले आदेश तक बरकरार रखी जा सकती है।

आज संभावित है आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक

आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक मंगलवार को संभावित ह। हालांकि, अब तक इससे संबंधित आदेश जारी नहीं किया गया ह। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली प्राधिकार की बैठक में संक्रमण रोकने के मद्देनजर लगायी गयी पाबंदियों में ढील देने से संबंधित फैसला लिया जायेगा।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply