Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोरोना: त्रिपुरा सरकार ने और पाबंदियां लागू की

- Sponsored -

अगरतला: त्रिपुरा सरकार ने एलान किया है कि मल्टीप्लैक्स, शॉंिपग मॉल, सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, पिकनिक स्पॉट, मेला और प्रदर्शनी गुरुवार से बंद रहेंगे।
सरकार के प्रवक्ता सुशांत चौधरी ने कहा कि एक सप्ताह से कोविड-19 के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने बुधवार को मीडिया से कहा कि नाइट कर्फ्यू के समय में बढ़ोतरी की गई है, अब यह 31 जनवरी तक रात नौ बजे की जगह रात आठ बजे से तड़के पांच बजे तक रहेगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्ती से लागू होने से अगरतला नगरपालिका क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति घटकर 50 प्रतिशत हो गई है।
उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों में पिछले 10 दिनों में वृद्धि हुई है, 14 लोगों की मृत्यु के साथ आठ हजार से ज्यादा सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे शहर में संक्रमण दर 24 प्रतिशत हो गया है। त्रिपुरा में हालांकि अब तक ओमिक्रॉन के मामले दर्ज नहीं हुए हैं।
उन्होंने राज्य में वैक्सीन ले चुके लोगों को दूसरी और तीसरी बार हो रहे संक्रमण पर ंिचता जताई और कहा कि चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी बड़ी संख्या में इस बार संक्रमित हुए हैं।
ऐसे लोग जिनके यात्रा करने का इतिहास नहीं है, या जनसंपर्क में नहीं है, वे भी जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
मंत्रियों के समूह ने बुधवार रात को बैठक में राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और अधिक पाबंदियां लागू करने का निर्णय लिया। सरकार ने बच्चों के वैक्सीनेशन और 60 वर्ष और उससे ऊपर की आयु समूह के लिए एहतियाती वैक्सीन के बूस्टर डोज के महत्व को जोड़ा है।
श्री चौधरी ने कहा कि लगभग 45 फीसदी 15 से 18 साल के उम्र के बच्चे ने दो सप्ताह में वेक्सीन की पहली डोज ली है, वहीं 87 फीसदी से ज्यादा 18 साल से अधिक उम्र समूह के लोगों को वेक्सीन की दोनों डोज अब तक दी चुकी है।
राज्य का गोल्डन जुबली वर्ष होने के बावजूद शुक्रवार को सभी तरह के समारोह और जनता का एकत्रित होना निरस्त कर दिया गया। ऐसा कोविड-19 में वृद्धि को देखते हुए किया गया।
सांकेतिक कार्यक्रम रवीन्द्र सताबरसिखी भवन में उस दिन होगा, जिसमें सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसमें वर्चुअली शामिल होंगे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.