Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

महिला क्रिकेट विश्व कप से पहले आस्ट्रेलियाई टीम में कोरोना ने लगायी सेंध

- Sponsored -

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड में 2022 आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप शुरू होने से महज एक दिन पहले कोरोना वायरस ने आस्ट्रेलियाई टीम में सेंध लगा दी है। आस्ट्रेलिया की युवा आलराउंडर एशले गार्डनर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की जानकारी सामने आई है।
समझा जाता है कि 24 वर्षीय गार्डनर अब यहां 10 दिनों के लिए आईसीसी और न्यूजीलैंड सरकार के स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों के तहत आईसोलेशन में रहेंगी, जिसका मतलब है कि वह पांच मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ और आठ मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगी। गार्डनर ने एक मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के लिए महज 32 गेंदों में 60 रन की पारी खेली थी, लेकिन नियमित रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं। टीम के मुख्य चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर भी क्राइस्टचर्च में ही रहेंगे।
गार्डनर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने यूनीवार्ता को बताया कि गार्डनर ठीक हैं। उन्हें अभी कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।
क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘‘ शेष सभी आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य बाद में हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में नेगेटिव आए हैं। वे शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के पहले मैच से पहले आज शाम हैमिल्टन की यात्रा करने की मूल योजनाओं के साथ आगे बढ़ेंगे। ’’ उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने पिछले दिनों महिला विश्व कप के लिए सख्त बायो-बबल और रोजाना कोरोना टेस्ट कराने की प्रक्रिया को हटा दिया था। आईसीसी ने इसके बजाय टूर्नामेंट को एक प्रबंधित वातावरण में आयोजित करने की योजना बनाई है। नए नियम इस तथ्य पर विचार करने के बाद बनाए गए हैं कि सभी टीमों और अधिकारियों के न्यूजीलैंड आने पर आइसोलेशन से गुजरना अनिवार्य है।
इससे पहले आईसीसी ने 24 फरवरी को घोषणा की थी कि कोरोना के प्रभाव के कारण किसी टीम के पास कम से कम नौ खिलाड़ी उपलब्ध होने की स्थिति में भी विश्व कप मैच आगे बढ़ेगा। टीमों को 15 सदस्यीय टीम के अलावा न्यूजीलैंड में अपने साथ अतिरिक्त रिजर्व खिलाड़ी लाने की अनुमति दी गई है, ताकि कोरोना संक्रमण की स्थिति में खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा जा सके। हीथर ग्राहम और जॉर्जिया रेडमायने आॅस्ट्रेलिया की रिजर्व खिलाड़ी हैं।
जानकारी है कि इस हफ्ते न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण के 22 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और अगले एक या दो हफ्तों में मामले चरम पर होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि महिला विश्व कप 2022 चार मार्च से शुरू होगा, जब मेजबान न्यूजीलैंड माउंट माउंगानुई में वेस्ट इंडीज से भिड़ेगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.