Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

असम के पांच जिलों में पूर्ण लॉकडाउन

- Sponsored -

दिसपुर: देश में कोरोना वायरस के कम होते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारें कोरोना प्रतिबंधों में ढ़ील देकर लोगों को राहत दे रही हैं। हालांकि कई ऐसे राज्य भी हैं, जिन्होंने प्रतिबंधों को आगे बढ़ा दिया है। कोरोना के बढ़चते मामलों को देखते हुए असम सरकार ने राज्य के 5 जिलों जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर और लखीमपुर में जारी प्रतिबंधों को एक और सप्ताह तक बढ़ाने की घोषणा की है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने कहा कि असम के पांच जिलों में कोविड-19 की उच्च सकारात्मकता दर के कारण पूर्ण लॉकडाउन आगे भीाजारी रहेगा, जबकि राज्य के अन्य जिलों से आने-जाने वालों की आवाजाही निलंबित रहेगी।

इन पांच जिलों जोरहाट, गोलाघाट, सोनितपुर, विश्वनाथ और लखीमपुर को कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 7 जुलाई को कनटेंमेंट जोन घोषित किया गया था। हालांकि स्थिति में मामूली सुधार के कारण गोलपारा और मोरीगांव में प्रतिबंधों में आंशिक रूप से ढील दी गई है, जबकि अन्य पांच जिलों में पूर्ण तालाबंदी जारी रहेगी। इन पांच जिलों में चौबीसों घंटे कर्फ्यू रहेगा। नए निर्देश मंगलवार सुबह 5 बजे से लागू होंगे और अगले आदेश तक लागू रहेंगे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply