Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोलंबिया: पेट्रो ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत की घोषणा की

- Sponsored -

मेक्सिको सिटी: कोलंबिया में वामपंथी विचारधारा के नेता और राजधानी बगोटा के पूर्व मेयर 62 वर्षीय गुस्तावो पेट्रो ने देश के राष्ट्रपति चुनाव में जीत की घोषणा की है।
लगभग 98 फीसदी मतपत्रों की गिनती होने के बाद जारी राष्ट्रीय चुनाव परिषद के परिणामों के अनुसार, राष्ट्रपति चुनाव के दूसरे दौर में पेट्रो 50.51 फीसदी मतों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 77 वर्षीय बिजनेसमैन रोडोल्फो हर्नांडेजÞ 47.22 फीसदी मतों के साथ आगे हैं।
श्री पेट्रो ने रविवार को अपने दिए एक बयान में कहा, ”इस पल जो रचा जा रहा है वह इतिहास है, कोलंबिया, लातिन अमेरिका और पूरी दुनिया के लिए एक नया इतिहास।” उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि अब वक्त आ गया है कि हम नफरत को पीछे छोड़ समाज से सांप्रदायिकता का सफाया करें।
सोशल मीडिया पर अपने बयान में पेट्रो ने कहा, चुनाव में उनकी जीत सबसे पहले लोगों की जीत है।
कोलंबिया के वर्तमान राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने भी इस बीच पेट्रो को बधाई देते हुए कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि अगले कुछ दिनों में एक सामंजस्यपूर्ण, संस्थागत और पारदर्शी कार्यावधि शुरू होने जा रही है।
इतना ही नहीं, वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के साथ-साथ अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज और मेक्सिको के एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने भी पेट्रो को बधाई दी है।
उल्लेखनीय है कि कोलंबिया में राष्ट्रपति पद का रनआॅफ चुनाव 19 जून, रविवार को हुआ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.