Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

संसद के शीत सत्र: नगालैंड फायरिंग का मुद्दा पर दोनों सदनों में बयान देंगे अमित शाह

- Sponsored -

नई दिल्ली: संसद के शीत सत्र में लोकसभा में तो कामकाज चला लेकिन विपक्षी दलों के अड़ियल रुख के कारण राज्यसभा बाधित ही रही। आज विपक्षी दल अगली रणनीति बनाने के लिए राज्यसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे के संसद परिसर स्थित कार्यालय में बैठक करेंगे। राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन की वापसी और किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर विपक्ष सदन की कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है। वहीं, दूसरी तरफ संसद में नागालैंड फारिंग के मुद्दे पर भी हंगामा हो सकता है।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज संसद के दोनों सदनों में नागालैंड फायरिंग घटना पर बयान देंगे। कांग्रेस सांसद शशि थरूर का कहना है कि उन्होंने राज्यसभा के 12 विपक्षी सदस्यों का निलंबन रद्द होने तक संसद टीवी शो’की मेजबानी से खुद को अलग करने का फैसला किया है। सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) विधेयक, 2021 और सरोगेसी (विनियमन) विधेयक, 2020 पर आज राज्यसभा में चर्चा होगी।

 

- Sponsored -

राज्यसभा सांसद मनोज झा ने नागालैंड में नागरिकों की हत्या से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए कार्य निलंबन नोटिस दिया है। राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर राय ने नियम 168 के तहत नागालैंड फायरिंग की घटना पर चर्चा के लिए नियम 167 के तहत एक प्रस्ताव पेश करने का नोटिस दिया है।

 

नगालैंड फायरिंग की घटना पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी नगालैंड में हुई गोलीबारी की घटना पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया, जिसमें 13 नागरिकों की मौत हो गई थी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.