Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

वनों की अवैध कटाई की जांच करेगी सीआईडी, मुख्यमंत्री की स्वीकृति

- Sponsored -

रांची : वनों की अवैध कटाई की जांच सीआईडी करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसी स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री ने मेदिनीनगर वन प्रमंडल के कुंदरी प्रक्षेत्र (वन परिसर: पांकी, उपपरिसर-बीरबीर) अन्तर्गत अंदाग पीएफ में हुए बड़े पैमाने पर वृक्षों के अवैध कटाई के मामले में दर्ज प्राथमिकी पांकी थाना कांड संख्या-07/2022 का अनुसंधान व कार्रवाई के लिए उक्त कांड को अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) को स्थानांतरित करने के प्रस्ताव पर स्वीकृति दी है। अभी कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री ने वन क्षेत्र से 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी आरा मिलों को हटाने का निर्देश दिया था।
महिला कॉलेज भवन निर्माण की स्वीकृति
मुख्यमंत्री ने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद अन्तर्गत अंगीभूत महाविद्यालय एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय, धनबाद के प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य के लिए 16,42,78,000 रूपये की प्रशासनिक स्वीकृति संबंधी योजना प्राधिकृत समिति के लिए संलेख प्रारूप पर स्वीकृति दी है। उक्त निर्माण कार्य होने से स्टुडेंट्स को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से आच्छादित किया जा सकेगा। साथ ही, नारी शक्ति के सशक्तिकरण को बल मिलेगा। एक ओर राज्य सरकार प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के लिए आदर्श विद्यालयों का निर्माण कर रही है, वहीं उच्च शिक्षा के लिए आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया जा रहा है।
पथ पुनर्निर्माण की स्वीकृति
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची जिलान्तर्गत सलगाडीह मोड़ (एनएच-33 पर) बांकू (एमडीआर-028 पर) पथ (कुल लंबाई – 17.533 किमी) को ग्रामीण कार्य विभाग से पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित करते हुए पुनर्निर्माण कार्य ( भू-अर्जन सहित ) 67,62,69,400 रूपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करने संबंधी मंत्रिपरिषद एवं योजना प्राधिकृत समिति के संलेख प्रारूप पर स्वीकृति दी है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.