Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जमैका के घरेलू मैदान पर विदाई मैच खेलेंगे क्रिस गेल

- Sponsored -

जमैका: अगले साल 8 जनवरी से 16 जनवरी के बीच वेस्टइंडीज, आयरलैंड की मेजबानी करेगा। इस सीरीज में तीन वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। माना जा रहा है कि यह क्रिस गेल का विदाई मैच होगा क्योंकि टी20 विश्व कप के समय गेल ने अपने घरेलू मैदान जमैका से ही क्रिकेट से विदाई लेने की इच्छा जाहिर की थी।
हालांकि इस दौरान गेल वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। यह सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगी, जिसके अंकों के आधार पर 2023 वनडे विश्व कप की टीमें तय की जाएगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव ने कहा, हम लोगों को भी लगा कि उन्हें अपने घर से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहिए।
आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से हमें यह मौका मिलेगा। क्रिस गेल जैसे महान कद के खिलाड़ी के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी और उचित है कि वे अपने घरेलू समर्थकों के सामने उन्हें धन्यवाद देते हुए क्रिकेट से संन्यास लें। इससे पहले आयरलैंड ने 2020 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। तब टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई थी, जबकि वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज 3-0 से जीता था। जमैका के ही सबाइना पार्क ग्राउंड में आयरलैंड ने 2007 विश्व कप में पाकिस्तान के ŸिखलाŸफ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।
क्रिकेट आयरलैंड के निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने कहा, हम वेस्टइंडीज में वापस लौटकर बहुत खुश होंगे। यहां से हमारी कई महत्वपूर्ण यादें जुड़ी हैं। यह सीरीज हमारे अगले वनडे विश्व कप में क्वालीफाई करने की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण है। हम अगले साल की शुरुआत में बेहतरीन क्रिकेट की उम्मीद कर रहे हैं। वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड सीरीज का कार्यक्रम 8 जनवरी – पहला वनडे
11 जनवरी – दूसरा वनडे
14 जनवरी – तीसरा वनडे
16 जनवरी – एकमात्र टी20 अंतर्राष्ट्रीय (डे/नाइट) ।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.