Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भूटान सेना के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर और रक्षा सचिव भारत दौरे पर आए

- Sponsored -

भारत की यात्रा पर आए भूटान सेना के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल बातु शेरिंग और रक्षा सचिव गिरधर अरमाने ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग की समीक्षा के साथ साथ इसका दायरा बढ़ाने की संभावनाओं पर चर्चा की है।

दोनों पक्षों ने मुलाकात के दौरान दोनों देशों की सेनाओं के बीच चल रहे रक्षा सहयोग के बारे में विस्तार से बातचीत की और इसका दायरा बढ़ाने के लिए परस्पर हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की दृष्टि से समीक्षा की।

- Sponsored -

श्री अर्माने ने भूटान सेना के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर के पद पर 17 वर्ष पूरे करने पर लेफ्टिनेंट जनरल बातु शेरिंग को बधाई दी। भूटानी सैन्य अधिकारी ने भूटान की सेना के प्रशिक्षण में भारत के योगदान को स्वीकार करते हुए कहा कि वर्ष 1962 से ही भारत भूटान की सेना को प्रशिक्षण दे रहा है।

श्री अरमाने ने भूटान नरेश जिगमे खेसर नामग्याल वांगचुक द्वारा शुरू किए गए नेशनल सर्विस प्रोग्राम का उल्लेख किया । उन्होंने युवाओं के कौशल विकास के बारे में भारत और भूटान के बीच सहयोग के संभावित क्षेत्रों के बारे में भी बातचीत की।

- Sponsored -

उन्होंने भारत और भूटान के बीच लंबे समय से चली आ रही प्रगाढ़ मित्रता का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों पक्ष इसे और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.