Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

टोक्यो ओलंपिक कल से,पहले दिन उद्घाटन समारोह होगा मुख्य आकर्षण

- Sponsored -

पहले दिन महिला तीरंदाजों का रैंकिंग राउंड
इसमें दिखाए परफॉर्मेंस के आधार पर तय होगा ड्रॉ
पहले दिन कोई मेडल दांव पर नहीं होगा
टोक्यो : टोक्यो ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी 23 जुलाई को होनी है। इस दिन कई खेलों में मुकाबलों की शुरुआत हो जाएगी। हालांकि, कोई मेडल दांव पर नहीं होगा।
महिला तीरंदाजी, 23 जुलाई, सुबह 5:30 बजे से : भारतीय खिलाड़ियों में तीरंदाज दीपिका कुमारी एक्शन में होंगी। वे महिला तीरंदाजों के रैंकिंग राउंड में हिस्सा लेंगी। इस राउंड में 64 महिला तीरंदाज निशाना साधेंगी। सबसे ज्यादा पॉइंट लाने वाले तीरंदाज को पहली रैंक मिलेगी। मुख्य ड्रॉ में नंबर-1 पॉजीशन पर रहने वाली तीरंदाज का सामना 64वें नंबर पर रहने वाली तीरंदाज से होगा। इसी तरह नंबर-2 का मुकाबला नंबर 63 से होगा। महिला तीरंदाजी में सिंगल्स इवेंट का राउंड आॅफ 64 और राउंड आॅफ 16 के मुकाबले 27 और 28 जुलाई को होंगे।
24 अगस्त से होंगे मेडल इवेंट, 11 गोल्ड दांव पर
किसी भी ओलिंपिक गेम्स में सबसे ज्यादा नजरें मेडल टेबल पर होती है। हर कोई जानना चाहता है कि उसके देश को कितने मेडल मिले, नंबर-1 पर कौन है। अमेरिका और चीन की राइवलरी कैसी चल रही है। टोक्यो ओलिंपिक में इन सवालों के जवाब 24 जुलाई से मिलने शुरू हो जाएंगे। ओपनिंग सेरेमनी के दिन कोई मेडल इवेंट नहीं है। इसके अगले दिन यानी 24 जुलाई को 11 गोल्ड दांव पर होंगे। तलवारबाजी (फेंसिंग), जूडो, शूटिंग और ताइक्व ांडों में 24 जुलाई को 2-2 गोल्ड का फैसला होगा। इनके अलावा तीरंदाजी, रोड साइक्लिंग और वेटलिफ्टिंग में 1-1 गोल्ड का फैसला होगा।
रोनाल्डो के फुटबॉल में कारनामों से अभिभूत हैं सिंधु
अनुभवी बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु आगामी टोक्यो ओलंपिक में भारत के पदक की उम्मीदों में से एक हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह विभिन्न खेलों में अपने पसंदीदा एथलीटों को खेलते हुए देखने के लिए समय निकालने की कोशिश करती हैं। उनमें से एक पुर्तगाली फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिन्होंने हाल ही में यूरो 2020 में पांच गोल करके और एक गोल में सहयोग करके गोल्डन बूट जीता था। सिंधु ने टोक्यो के लिए उड़ान भरने से पहले ओलंपिक्स डॉट कॉम से कहा, मेरे पास उनकी प्रशंसा करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं, जिस तरह से वो खेलते हैं, उनके पास जो कौशल और तकनीक है, वह जबरदस्त है। सिंधु भी फुरसत में टेनिस देखना पसंद करती हैं और कोशिश करती हैं कि अगर सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर अगर खेल रहे हों, तो वो उन्हें देखने से नहीं चूके।
पोलैंड के छह तैराक ओलंपिक्स से वापस भेजे गए
पोलैंड के छह तैराकों को एक प्रशासनिक चूक के कारण ओलंपिक्स से वापस भेज दिया गया है। पोलैंड के तैराकी फेडेरशन ने ज्यादा तैराकों के नाम दे दिए थे। उन्हों टोक्यो पहुंचने पर पता चला कि उनके नाम सूची में नहीं हैं जिससे उन्हें वापस पोलैंड लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।
ओलम्पिक गांव में 10 नए कोरोना मामले दर्ज
टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति ने बुधवार को बताया कि खेल गांव में एक एथलीट सहित 10 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। आयोजन समिति के ताजा अपडेट के अनुसार एक जुलाई से संक्रमित लोगों की संख्या 81 पहुंच गयी है। इनमें दर्ज मामलों में खेल गांव में रह रहे एथलीट और विदेशी प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और कर्मी शामिल हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply