Live 7 Bharat
जनता की आवाज

चेन्नई की 7वीं हार,बेंगलुरु ने 13 रन से हराया

अपने 200 वें मैच में धोनी ने बनाए सिर्फ 2 रन

- Sponsored -

हर्षल पटेल ने झटके 3 विकेट
पुणे : आईपीएल 2022 के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन से हरा दिया है। चेन्नई के सामने 174 का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 160/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। कप्तान एमएस धोनी से फैंस को मैच जिताऊ पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 3 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए। हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए। लगातार 3 हार के बाद बेंगलुरु की ये पहली जीत है। टूर्नामेंट में बेंगलुरु अब तक 11 में से 6 मुकाबले जीत चुकी है और 5 में टीम को हार मिली है। वहीं, चेन्नई की 10 मैचों में ये सातवीं हार है। टीम ने केवल 3 मुकाबले जीते हैं। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 173 का स्कोर बनाया। महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। चेन्नई की ओर से महीश थीक्षाणा ने 3 विकेट लिए।
फिर बोला कॉनवे का बल्ला : कीवी ओपनर डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और 37 गेंदों में 56 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर आउट हुए। पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने नाबाद 85 रन बनाए थे।
ऋतु और कॉनवे की जोड़ी : टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरूआत बढ़िया रही। पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने 40 गेंदों पर 54 रन जोड़े। इस साझेदारी को शाहबाज अहमद ने ऋतुराज को आउट कर तोड़ा। वह 23 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में रॉबिन उथप्पा 3 गेंदों में 1 रन बनाकर मैक्सवेल को अपना विकेट दे बैठे।
थीक्षाणा ने एक ओवर में लिए 3 विकेट : बेंगलुरु की पारी के 19वें ओवर में महीश थीक्षाणा ने 3 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर लोमरोर (42), दूसरी गेंद पर हसरंगा (0) और आखिरी गेंद पर शाहबाज अहमद (1) को आउट किया। मैच के 4 ओवर में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए।
लोमरोर की जोरदार पारी : इस सीजन अपना दूसरा ही मैच खेल रहे महिपाल लोमरोर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 161.54 के स्ट्राइक रेट से 42 रन बनाए। वह 19वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए। महिपाल का विकेट महीश थीक्षाणा के खाते में आया। मेगा आॅक्शन में बेंगलुरु ने लोमरोर को 95 लाख रुपए में खरीदा था।
कोहली नहीं खेल सके बड़ी पारी : विराट कोहली 33 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोईन अली ने अपनी आॅफ स्पिन गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। अपनी पारी में किंग कोहली ने 3 चौके और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 90.91 का था।
मैक्सवेल का फ्लॉप शो जारी : इस मैच में मैक्सवेल को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किया गया, लेकिन वह 3 गेंदों में 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली कवर की दिशा में शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। मैक्सवेल सोच विचार कर रहे थे क्योंकि वहां पर रन था नहीं। इसी बीच उथप्पा ने तेजी से गेंद को लपका और धोनी के पास थ्रो। मैक्सवेल आधी क्रीज पर भी नहीं पहुंचे थे और रन आउट हो गए।
मोईन के 150 विकेट पूरे : मैच में एक विकेट लेने के साथ ही मोईन अली ने टी-20 क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे किए। इस फॉर्मेट में ये रिकॉर्ड बनाने वाले मोईन दुनिया के 123वें खिलाड़ी बने। उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को आउट कर ये उपलब्धि हासिल की। मैच में अली ने 4 ओवर में 2 विकेट चटकाए। फाफ के अलावा उन्होंने विराट कोहली (33) को भी आउट किया।
धोनी का 200वां मैच
एमएस धोनी का चेन्नई के लिए आईपीएल में ये 200वां मैच था। किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले वह विराट कोहली के बाद सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने। कोहली बेंगलुरु के लिए 218 मैच खेल चुके हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: