Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

खरगोन घटना मामले में एसपी को हटाने की घोषणा की चौहान ने

- Sponsored -

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र में एक अदिवासी युवक की कथित तौर पर पुलिस प्रताड़ना के कारण मृत्यु के मामले में आज वहां के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हटाने की घोषणा की।
श्री चौहान ने कहा कि यह मामला गंभीर है और इसकी न्यायिक जांच प्रारंभ हो चुकी है। कुछ पुलिस कर्मचारियों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। लेकिन मामले में ‘सुपरविजन’ की कमी भी महसूस की गयी है और इसलिए पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान को हटाने का निर्णय उन्होंने लिया है। उन्होंने दोहराते हुए कहा कि न्यायिक जांच की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी।
श्री चौहान ने इसके अलावा हाल ही में नीमच जिले में एक आदिवासी व्यक्ति की वहां के कथित प्रभावी लोगों द्वारा वाहन से घसीटने और मारपीट के कारण मृत्यु के मामले में मृत व्यक्ति के बच्चों का सरकार द्वारा लालन पालन करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि मृत व्यक्ति का एक पुत्र है, जिसकी पढ़ाई लिखाई और लालन पालन का जिम्मा सरकार उठाएगी। इसके अलावा मृत व्यक्ति के दो भाइयों को आर्थिक सहायता भी मुहैया करायी जाएगी।
खरगोन जिले के बिस्टान में हाल ही में चोरी के मामले में पुलिस ने एक आदिवासी व्यक्ति को हिरासत में लिया था। उसके साथ कथित तौर पर मारपीट के कारण उसकी मृत्यु हो गयी है। इस मामले में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन पर अनेक आरोप लगाए थे।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply