Live 7 Bharat
जनता की आवाज

छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक कल करेंगे विधायक दल की बैठक, जल्द सीएम के नाम का होगा ऐलान

90 विधानसभा में 54 पर बीजेपी तो 35 पर जीती कांग्रेस

- Sponsored -

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद अब सीएम के चेहरे का ऐलान होना है। इसको लेकर बीजेपी की तरफ से पर्यवेक्षकों का भी ऐलान कर दिया है। बीजेपी की तरफ से छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक बनाया गया है। प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन और नियुक्त पर्यवेक्षक आज शनिवार को रायपुर पहुंच सकते हैं। कल सुबह ये तीनों पर्यवेक्षक प्रदेश भाजपा मुख्यालय में 54 जीते नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगें। विधायक दलों की बैठक के दौरान हरेक विधायक से सीएम के नाम की राय मांगी जाएगी। उसके बाद पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट को केंद्रीय नेतृत्व को सौंप देंगे। इस रिपोर्ट के आधार पर ही बीजेपी का आलाकामान सीएम के नाम पर विचार विर्मश करेगा और पिर उसके बाद सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा।

 

90 विधानसभा में 54 पर बीजेपी तो 35 पर जीती कांग्रेस

 

- Sponsored -

छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है।भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को अप्रत्याशित रूप से शिकस्त कर सत्ता में वापसी की है। कांग्रेस को महज 35 सीटों पर सन्तोष करना पड़ा।
भाजपा नेतृत्व ने अभी तक किसी को मुख्यमंत्री बनने के संकेत नही दिए है, लेकिन राजनीतिक जानकारों के अनुसार रेस में पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह सीएम की लिस्ट में सबसे आगे बताए जा रहे है। उनके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव,पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय एवं रेणुका सिंह के भी रेस में होने की चर्चा है।

इस बीच प्रदेश भाजपा कार्यालय और वरिष्ठ भाजपा नेताओं के आवास पर बधाई देने के लिए लोगो का तांता लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री डा.सिंह के आवास पर सर्वाधिक भीड़ देखी गई है। उन्हें राज्यभर से बधाई देने लोग पहुंच रहे है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: