Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव : भाजपा को झटका, आप की धमाकेदार एंट्री

- Sponsored -

चंडीगढ़: नगर निगम चुनाव के परिणामों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। भाजपा और कांग्रेस को पछाड़ते हुए आप की धमाकेदार एंट्री हुई है। पहली बड़ी खबर मेयर रविकांत को लेकर आई है। वह वार्ड नंबर 17 से चुनाव हार गए हैं। उन्हें आप पार्टी के दमनप्रीत सिंह ने 828 वोट से हराया है। 11.20 बजे तक 36 में से 13 सीटों के परिणाण आ चुके हैं। कांग्रेस 2 और बीजेपी की 4 और आप की 7 सीटों पर जीत हो चुकी है।

वहीं, वार्ड नंबर 2 से सीनियर डिप्टी मेयर महेश चंद्र सिद्धू मात्र 11 वोट से जीत सके हैं। वार्ड नंबर 26 से पूर्व मेयर भाजपा नेता राजेश कालिया भी चुनाव हार गए हैं। उन्हें आप के उम्मीदवार कुलदीप ढलोर ने शिकस्त दी है। निगम चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। मेयर रविकांत शर्मा के साथ ही पूर्व मेयर और मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद के वार्ड से भी भाजपा के प्रत्याशी भी हार गए हैं। पूर्व मेयर देवेश मौदगिल भी चुनाव हार गए हैं। वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस नेता देवेंद्र बबला की पत्नी हरप्रीत कौर बबला जीत गई हैं।

- Sponsored -

नगर निगम चुनाव में इस बार चौकाने वाले रिजल्ट देखने को मिल रहे हैं। पहली बार नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार एंट्री हुई है। सुबह 10.30 बजे तक चार सीटों पर जीत के साथ ही कई सीटों पर आप पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

इस हार से बीजेपी के खिलाफ शहवासियों में रोष साफ दिखाई दिया है। 24 दिसंबर को हुए नगर निगम चुनाव के बाद सोमवार सुबह 9 बजे से शहर के नौ सेंटर पर मतगणना का काम शुरू हुई। शुरू से ही कांग्रेस और आप के प्रत्याशियों ने बढ़त बनानी शुरू कर दी। एक घंटे के भीतर ही रिजल्ट आने शुरू हो गए। आप और कांग्रेस ने जीत के साथ खाता खोला, जबकि बीजेपी को उम्मीद के अनुसार रिजल्ट नहीं मिले।

- Sponsored -

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के पूर्व ला स्टूडेंट और कांग्रेस के प्रत्याशी सचिन गालव ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी चंद्रमुखी शर्मा को हरा कर जीत हासिल की है। सचिन ने 285 वोटों से जीत हासिल की है। पहली बार ही चुनाव में उतरी भाजपा नेत्री विमला दुबे ने वार्ड नंबर 9 से जीत हासिल कर ली है।। वार्ड 25 से आम आदमी पार्टी योगेश ढींगरा ने भाजपा के विजय कौशल राणा को 315 से हराया। निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुन्नवर राणा ने जीत हासिल की है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.