Live 7 Bharat
जनता की आवाज

आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा मिचौंग, तेज बारिश के साथ 100 KMPH से चलेगी हवाएं

NDRF ने 18 बचाव दल व 10 अन्य बाहरी दलों को तैनात किया गया

- Sponsored -

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र कते बाद मौसम वैज्ञानिकों ने आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। IMD के मुताबिक चक्रवात मिचौंग 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा। जिसके चलते तटीय इलाकों में तेज हवाएं और बारिश होनी की आशंका है।

 

चक्रवात को देखते हुए राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति ने राज्य सरकारों और केंद्र मंत्रालयों को इससे निपटने के लिए पहले से ही तैयार रहने को कहा है। इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक की गई। बैठक के दौरान अधिकारियों ने तय किया की चक्रवात के समय मछुआरों को समुद्र में उतरने से ना दिया जाए। चक्रवात के दौरान स्थानिय प्रशासन को जरूरी वस्तुओं को पर्याप्त संख्या में रखने के आदेश दिए गए।

 

- Sponsored -

चक्रवात मिचौंग को देखते हुए तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पुडुचेरी के लिए NDRF ने 18 बचाव दल व 10 अन्य बाहरी दलों को तैनात किया है। इसके अलावा तीनों सेनाओं के जवानों को भी तैयार रखने के आदेश दिए गये है। कैबिनेट सचिव ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पुडुचेरी की सरकारों को आश्वस्त किया कि सभी केंद्रीय एजेंसियां ​​तैयार हैं और उनकी सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगी.

 

किस-किस तारिख को कितना प्रभावशाली होगा मिचौंग

- Sponsored -

चक्रवात के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने के दौरान दो दिसंबर (आज) निम्न वायु दाब के गहरे क्षेत्र में और बंगाल की खाड़ी के ऊपर तीन दिसंबर के आसपास चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है. इसके बाद ये यहां से होते हुए उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ेगा और दक्षिण आंध्र प्रदेश एवं उत्तर तमिलनाडु तट के निकट चार दिसंबर को पहुंचेगा. इसके बाद, पांच दिसंबर को नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा। उस दौरान हवा की गति 80 से 90 किमी प्रति घंटे रहने का अनुमान है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: