Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चक्रधरपुर : छऊ नृत्य कलाकारों को विधायक सुखराम उरांव ने दिया मुकुट, मुखौटे एवं पोशाक सेट

- Sponsored -

 विधायक से की थी छऊ सामान उपलब्ध कराने की मांग, 25 जून को छऊ महोत्सव का आयोजन विधायक सुखराम उरांव होंगे मुख्य अतिथि
 
 विधायक सुखराम उरांव खुद भी छऊ कलाकार हैं और नृत्य के सभी कला से परंपरागत है छऊ नृत्य में अपनी कला को कर चुके हैं प्रस्तुत

- Sponsored -

- Sponsored -

चाईबासा/ चक्रधरपुर : चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत ग्राम हिजिया के ऊपर टोली और नीचे टोली के छऊ नृत्य कलाकारों को विधायक सुखराम उरांव ने मुकुट, मुखौटे एवं पोशाक सेट प्रदान किया। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्राम हिजिया में 25 जून को छऊ नृत्य का आयोजन किया जाएगा। इस छऊ नृत्य समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में विधायक सुखराम उरांव शामिल होंगे।
बता दे कि विधायक सुखराम उरांव खुद भी छऊ कलाकार हैं और नृत्य के सभी कला से परंपरागत है और छऊ नृत्य में अपनी कला को प्रस्तुत कर चुके हैं।
ज्ञात हो कि दोनों टोला के ग्रामीणों ने विधायक से उनके बनमालीपुर स्थित आवास आकार छऊ नृत्य के लिए मुकुट, मुखौटे एवं पोशाक सेट उपलब्ध कराने को लेकर निवेदन किया था, साथ ही कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने का आमंत्रण पत्र भी दिया था।इसके बाद गुरुवार को विधायक ने छऊ कलाकारों को सारे साजो-सामान उपलब्ध कराया।
छऊ नृत्य के सामान उपलब्ध कराने के दौरान विधायक प्रतिनिधि जगन्नाथ प्रधान, झामुमो जिला उपाध्यक्ष राहुल आदित्य, जिला सह सचिव प्रदीप महतो, छऊ नृत्य कलाकार सह  ग्रामीण चुमरू मेलगांडी, सांगी मेलगांडी, सीनू मेलगांडी, दियुरी अंगरिया, सरजोम जारिका,श्रीराम खंडाईत, तुरी अंगरिया, सालुका जरिका, मुंशी अंगरिया सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply