Live 7 Bharat
जनता की आवाज

नवविवाहित जोड़ों के लिए खुशखबरी ! हिमाचल में मनाएं करवा चौथ, सरकार करेगी खातिरदारी

नव विवाहित जोड़ों के लिए हिमाचल में फेस्टिवल स्पेशल पैकेज की घोषणा

- Sponsored -

 

- Sponsored -

नवविवाहित जोड़ों के लिए हिमाचल प्रदेश की सरकार खास तोहफा लेकर आई है. दरअसल हिमाचल प्रदेश का पर्यटन विभाग ने आकर्षक बोनस की घोषणा करके पर्यटकों को लुभाने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए विभाग की ओर से करवा चौथ पर विवाहित जोड़ों के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की गई है. ये घोषणा ‘हिमाचल पर्यटन’ राज्य आतिथ्य इकाई की ओर से की गई है. विशेष त्योहार अवकाश पैकेज के तहत  एचपीटीडीसी के किसी भी होटल में ठहरने वाले नवविवाहित जोड़ों को 31 अक्टूबर से एक नवंबर, 2023 तक जोड़ों के लिए कमरे के किराये पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट दी जाएगी.

 

नवविवाहित जोड़ों के लिए पूजा सामग्री की होगी व्यवस्था

 

नवविवाहित जोड़ों को करवा चौथ के लिए एचपीटीडीसी द्वारा मुफ्त में फेनी, केला, दूध, गुलाब जामुन और मठी परोसी जाएगी. साथ ही अरग, पूजा थाली और करवा (चावल, उड़द दाल, ध्रुव, फूल, कुंगु आदि के साथ) वो भी बिना किसी शुल्क के प्रदान किया जाएगा. करवा चौथ पर मेहमानों को विशेष ‘व्रत थाली’ परोसी जाएगी. इसके अलावा, करवा चौथ पूजा के लिए आवश्यक अन्य सामान, जैसे ड्राई फ्रूट, पूना और सुहागी (बिंदी, चूड़ी, काजल, रिबन मेहंदी, आदि) की व्यवस्था एचपीटीडीसी द्वारा भुगतान के आधार पर की जाएगी

 

नवविवाहित जोड़ों के लिए कमरे के किराये पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट

 

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) की ओर से शनिवार को यह घोषणा की गई . सप्ताह खत्म होने के साथ ही पैकेज ल़ॉन्च कर दी जाएगी. राज्य आतिथ्य इकाई, पर्यटक रिसॉर्ट्स शिमला, डलहौजी, मनाली, चैल, कसौली और धर्मशाला में अपनी कई शानदार संपत्तियों के साथ नवविवाहित जोड़ों के लिए एक आकर्षक बोनस की घोषणा करके पर्यटकों को लुभाने की कोशिश कर रही है.एचपीटीडीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक नवंबर, 2023 को करवा चौथ त्योहार के अवसर पर एक विशेष पैकेज लॉन्च किया गया है. इस अवसर पर एचपीटीडीसी के किसी भी होटल में ठहरने वाले मेहमानों को 31 अक्टूबर से एक नवंबर, 2023 तक जोड़ों के लिए कमरे के किराये पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट दी जाएगी.

एच.पी. पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने आज यहां बताया कि करवा चौथ देश में सबसे अधिक मनाया जाने वाला त्यौहार है. उन्होंने कहा कि करवा चौथ पति-पत्नी के बीच साझा किए जाने वाले पवित्र बंधन का प्रतीक है और विवाहित जोड़े एचपीटीडीसी की संपत्तियों पर इस त्योहार को मनाकर और अत्यधिक छूट वाले पैकेजों का लाभ उठाकर इस दिन को यादगार बना सकते हैं.

 

इनपुट : वार्ता

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: