Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एलओसी पार कारोबार मामला: एनआईए का छापा

- Sponsored -

जम्मू:एनआईए के अधिकारी और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने साथ मिलकर लाइन आॅफ कंट्रोल (एलओसी) के पार से चल रहे कारोबार के मामले में रविवार को कई इलाकों में छापेमारी की है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू और कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और आईटीबीपी की मदद से पूंछ के नौ संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की गयी।
अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने इस मामले में नौ दिसम्बर 2016 को रिपोर्ट दर्ज की थी। उन्होंने बताया कि साल 2008 में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) और जम्मू कश्मीर के बीच इस व्यापार को शुरू किया गया था।
उन्होंने बताया कि रविवार को सर्च अभियान के तहत कई दस्तावेज, डिजिटल उपकरण समेत अन्य आपत्तिजनक चीजें संदिग्ध जगहों से बरामद की गयी है।
जानकारी के अनुसार मौजूदा वक्त में बड़े पैमाने पर पाकिस्तान से अवैध राशि भेजे जाते हैं। जिसकी सहायता से भारत में एलओसी पर से कैलिफोर्निया के बादाम सहित कई वस्तुओं का आयात किया जाता है। यह काम एलओसी के पार से व्यापार सुविधा केंद्र (टीएफसी) के जरिये सलामाबाद, बारामुला के उरी और पूंछ के चक्कन दा बाग में चल रहा है।
अधिकारी ने बताया कि इन अवैध फंड का इस्तेमाल जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा था।
उन्होंने बताया कि जांच मेंं यह बात सामने आई है कि कुछ व्यपारी व्यपार में हुये अतरिक्त लाभ आतंकी संगठन को भेज रहे थे। जांच में प्रतिबंंधित आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात सामने आ सकती है।
उन्होंने बताया कि आगे की जांच की जा रही है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.