Live 7 Bharat
जनता की आवाज

बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 15 यात्रियों की हुई मौत

- Sponsored -

मध्यप्रदेश के रीवा जिले के साेहागी थाना क्षेत्र में बस और ट्रक की भीषण टक्कर के कारण हुए सड़क हादसे में 15 यात्रियों की मृत्यु हो गयी और लगभग 40 घायल हो गए। मृतकों में अब तक दो लोगों की पहचान हुयी है, जो उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के निवासी बताए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रीवा से प्रयागराज की ओर जा रही बस कल देर रात्रि सोहागी पहाड़ पर एक ट्रक में पीछे से टकरा गयी। दरअसल, जिस बस से ट्रक की टक्कर हुयी उसके आगे एक अन्य ट्रक चल रहा है, जिससे वह ट्रक टकरा गया। इसी बीच बस भी पीछे से ट्रक में घुस गयी। दुर्घटना इतनी जबर्दस्त थी कि बस लगभग तीन से चार फिट अंदर ट्रक में घुस गयी। हादसे में चाैदह लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गयी, जबकि एक यात्री ने रीवा ले जाते समय रास्ते में दमतोड़ दिया। मृतकों में अब तक दो लोगों की पहचान हुयी है, जिनके नाम लल्लू उर्फ कलीम खान (35) और राजू अंसारी (31) दोनों निवासी कुतरैला जिला बलरामपुर उत्तर प्रदेश बताए गए हैं।

घटना के बाद जिला और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए रीवा भेजा गया। राहत एवं बचाव कार्य रात भर चला जिसके चलते आवागमन भी प्रभावित रहा। हालांकि आज सुबह इस मार्ग पर आवागमन बहाल कर दिया गया। वहीं दुर्घटना में चालीस से अधिक यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें रीवा के संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

- Sponsored -

पुलिस ने बताया कि बस सवार सभी यात्री उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों के रहने वाले हैं, जो हैदराबाद से एक बस में सवार होकर जबलपुर पहुंचे, वहां से वह दूसरी बस में सवार होकर जबलपुर से रीवा होते हुए उत्तरप्रदेश के प्रयागराज की ओर जा रहे थे। बस में अधिकतर लोग श्रमिक बताए गए हैं, जो हैदराबाद से मजदूरी कर दीपावली के पर्व के चलते अपने घर लौट रहे थे। मृतकों में सभी पुरुष बताए गए हैं, जिनकी पहचान की जा रही है।

- Sponsored -

इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस भीषण हादसे में मृत यात्रियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए रीवा जिला प्रशासन को सभी के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। हादसे के बाद दूरभाष पर श्री चौहान और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच चर्चा भी हुयी।

श्री चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि बस में सवार जो व्यक्ति कम घायल हैं, उन्हें प्राथमिक उपचार देकर देर रात्रि ही अन्य बस से उत्तरप्रदेश रवाना किया गया। गंभीर घायलों का रीवा अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: