Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भाजपा यूपी चुनाव :पहले दो चरणों के नामों पर सहमति,60 विधायकों के टिकट कटेंगे

- Sponsored -

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के नामों पर मंथन शुरू हो चुका है। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में राज्य के कोर ग्रुप के नेताओं की केंद्रीय नेतृत्व के साथ अहम बैठक में शुरूआती तीन चरणों की 182 सीटों के लिए नामों पर चर्चा हुई। पार्टी मकर संक्रांति के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। कम से कम 60 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा जाएगा।

- Sponsored -

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में खासतौर पर आंतरिक रिपोर्ट के अनुरूप टिकट काटे जाने पर भी अहम मंथन हुआ। इसमें उन विधायकों का टिकट काटने पर सहमति बनी, जिनके खिलाफ स्थानीय स्तर पर नाराजगी है। बैठक में शुरूआती तीन चरणों से जुड़ी सीटों पर कुछ विधायकों की सीटें बदलने पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक करीब डेढ़ दर्जन विधायकों की सीटें बदली जाएंगी। ब्यूरो

शुरूआती दो चरणों से जुड़ी 113 सीटों के पैनल पर सहमति बन गई है। इनमें शामिल सीटों पर दो से पांच नाम तय किए गए हैं। अगले दौर की बैठक में कुछ और नामों की छंटनी के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगेगी। उम्मीद है, पार्टी पहले दो चरण के लिए अगले हफ्ते नामों की घोषणा करेगी। संक्रमित होने के कारण पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा डिजिटल माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.