Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची:सीएम योगीगोरखपुर और केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज से लड़ेंगे चुनाव

- Sponsored -

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन की तारीख घोषित होने के बाद सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर रहे हैं। कांग्रेस के सपा-रालोद गठबंधन और फिर बसपा की सूची आने के बाद सभी की निगाह उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की सूची पर लगी थी। भाजपा ने पहले चरण के 58 में से 57 तथा दूसरे चरण की 55 में से 48 सीट पर प्रत्याशी घोषित किबीजेपी ने कुल 105 सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित किए है। भाजपा ने 105 टिकट में 63 विधायकों को दोबारा टिकट दिया है। इस बार 21 नए प्रत्याशियों में युवा, महिला तथा डॉक्टर को जोड़ा गया है।

भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली में शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में पहले तथा दूसरे चरण के चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों का नाम जारी किया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी चुनाव मैदान में उतारा है। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर तथा केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज के सिराथू से प्रत्याशी बनाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहरी (322) से भाजपा प्रत्याशी प्रत्याशी घोषित किया गया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू विधानसभा सीट (251) से भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट भी शनिवार को तय हो गई है। पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से से उतारने की तैयारी थी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने बताया कि पहले तथा दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के प्रत्याशियों की सूची आज जारी होगी। भाजपा ने लखनऊ के साथ ही नई दिल्ली में प्रत्याशियों को लेकर काफी मंथन किया है। उनके साथ भाजपा मुख्यालय के प्रभारी राज्यसभा सदस्य अरुण सिंह ने सूची जारी की।

गाजियाबाद से अतुल गर्ग, नोएडा से राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, मीरापुर से प्रशांत गुर्जर, कैराना से मृगांका सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, अतरौली से संदीप सिंह, खतौली से विक्रम सिंह सैनी, थाना भवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिलदेव अग्रवाल, चरथावल से नरेन्द्र कश्यप, छाता से लक्ष्मीनारायण चौधरी, बुढ़ाना से उमेश मलिक से टिकट दिया गया है।

- Sponsored -

विधानसभा क्षेत्र प्रत्याशी

कैराना मृगांका सिंह

थानाभवन सुरेश राणा

शामली तेजेन्द्र नरवाल

बुढाना उमेश मलिक

चरथावल सपना कश्यप

पूरकाजी प्रमोद टवाल

मुजफ्फरनगर कपिल देव अग्रवाल

खतौली विक्रम सैनी

मीरापुर प्रशांत गुर्जर

सिवालखास मनेंद्र पाल सिंह

सरधना संगीत सोम

हस्तिनापुर दिनेश खटीक

- Sponsored -

मेरठ कैंट अमित अग्रवाल

किठोर सत्यवीर त्यागी

मेरठ कमलदत शर्मा

मेरठ साउथ सोमेंदर तोमर

छपरौली सहेंद्र सिंह रमाला

बड़ोत केपी सिंह मलिक

बागपत योगेश धामा

लोनी नंदकिशोर गुर्जर

मुरादनगर अजीत पाल त्यागी

साहिबाबाद सुनील शर्मा

छाता चौधरी लक्ष्मी नारायण

गोवर्धन ठाकुर श्याम सिंह

एत्मादपुर डॉ धर्मपाल सिंह

आगरा कैंट जीएस धर्मेश

मथुरा श्रीकांत शर्मा

मुरादनगर – अजीत पाल त्यागी

नोएडा पंकज सिंह

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.