Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

इस्तीफा वापस लेंगी भाजपा विधायक रश्मि वर्मा : जायसवाल

- Sponsored -

भाजपा विधायक रश्मि वर्मा ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा
बेतिया, 09 जनवरी (वार्ता) बिहार में पश्चिम चम्पारण जिले के नरकटियागंज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रश्मि वर्मा ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

पश्चिम चम्पारण जिला विधानसभा क्षेत्र संख्या (तीन) नरकटियागंज से विधायक रश्मि वर्मा ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे का कारण अभी नहीं बताया है।

- Sponsored -

बिहार विधान सभा अध्यक्ष को इस संबंध में पत्र भेज दिया है। हालांकि, पत्र में सुश्री वर्मा ने इस्तीफे का कारण निजी बताया है।

इस्तीफा वापस लेंगी भाजपा विधायक रश्मि वर्मा : जायसवाल
पटना 09 जनवरी (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने आज दावा किया कि नरकटियागंज से पार्टी की विधायक रश्मि वर्मा अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए सहमत हो गई हैं और उन्हें इस तरह का कदम उठाने के लिए प्रेरित करने वाले मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा।
डॉ. जायसवाल ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी विधायक रश्मि वर्मा के इस्तीफे की खबर मीडिया में आई थी। इसके बाद उन्होंने इस्तीफे का कारण जानने के लिए श्रीमती वर्मा से संपर्क किया तथा उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “श्रीमती वर्मा के परिवार में संपत्ति का विवाद है और उक्त विवाद के बाद उनके खिलाफ की गई टिप्पणी के बाद उन्होंने गुस्से में इस्तीफे से संबंधित पत्र लिखा है।” हालांकि उन्होंने दावा किया कि विधानसभा अध्यक्ष को श्रीमती वर्मा के इस्तीफे का पत्र नहीं भेजा गया है। उनकी पारिवारिक संपत्ति का विवाद सुलझा लिया जाएगा।
डॉ. जायसवाल ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस के प्रति अपनी नाराजगी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि स्थानीय पुलिस द्वारा श्रीमती वर्मा के संपत्ति विवाद को ठीक से नहीं सुलझाया गया तो संबंधित पुलिस अधीक्षक से मामले को सुलझाने के लिए संपर्क किया जाएगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि विधायक रश्मि वर्मा के इस्तीफे के मुद्दे को अब समाप्त माना जाए।
इससे पहले आज ही पश्चिम चंपारण जिले की नरकटियागंज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रश्मि वर्मा ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। श्रीमती वर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को लिखे पत्र में सदन की सदस्यता से उनका इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया था। उन्होंने इस्तीफा देने का कारण निजी बताया था।
उल्लेखनीय है कि श्रीमती वर्मा वर्ष 2014 में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं और भाजपा के टिकट पर उपचुनाव में नौ माह के लिए विधायक बनीं थीं। हालांकि वर्ष 2015 के चुनाव में भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गईं।
श्रीमती वर्मा के कारण ही नरकटियागंज विधानसभा का चुनाव त्रिकोणात्मक हो गया था और तब श्रीमती वर्मा के जेठ विनय वर्मा कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव में विजयी रहे थे। वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में श्रीमती वर्मा को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया और वह विजयी रहीं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.