Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भाजपा के नेताओं के पास विधवा प्रलाप के अलावा नहीं है कोई काम- राजीव रंजन प्रसाद

- Sponsored -

IMG 20220117 WA0017

- Sponsored -

रांची : भाजपा के नेताओं के पास विधवा प्रलाप के अलावा कोई कार्य शेष नहीं रह गया है। अच्छा होता कि भाजपा नेता महामारी के कालखंड में जनहित में कोई कार्य कर रहे होते तो शायद जनता को मदद भी होती , झारखंड की जनता रोज रोज के इस प्रेस वार्ता की हकीकत भली भांति पहचान चुकी है उक्त बातें प्रतिक्रिया स्वरूप प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने प्रेस बयान जारी करते हुए कही ।साथ ही उन्होंने कहा कि *ग्रामीण विकास विभाग* नें प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद लगातार अच्छा कार्य कर रही है ।
*मनरेगा योजना के तहत*
*मानव दिवस सृजन* वित्तीय वर्ष 2020-21 में 11.50 करोड़ मानव दिवस का रिकॉर्ड सृजन किया गया ।
वर्तमान वित्तीय वर्ष में 800 लाख अनुमोदित मानव दिवस के विरुद्ध कुल 851.17 लाख मानव दिवस का सृजन करते हुए कुल 2037 करोड़ रुपये की राशि का व्यय अपनेआप में एक कीर्तिमान है ।
*मजदूरी दर में वृद्धि* झारखण्ड सरकार द्वारा भारत सरकार से बार बार आग्रह के बावजूद अपेक्षा के अनुरूप वृद्धि नहीं करने पर राज्य सरकार द्वारा राज्य योजना से अतिरिक्त व्यय की स्वीकृति देते हुए दैनिक *मजदूरी राशि बढ़ाकर 225 /-* कर दी गयी ।
ससमय मजदूरी भुगतान विगत दो वर्षों में शत प्रतिशत भुगतान किया गया जो पूरे भारतवर्ष में अव्वल है । वर्तमान वित्तीय वर्ष में अबतक कुल 3.32लाख योजनाओं को पूर्ण किया जा चुका है तथा 10.32 लाख योजनाओं पर कार्य जारी है ।
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के दृष्टिकोण से *दीदी बाड़ी एवं दीदी बगिया योजना* का क्रियान्वयन हो रहा है । मनरेगा के तहत *मेट एवं बागवानी सखी* के रूप में प्रशिक्षित कर इनसे कार्य लिया जा रहा है । महिलाओं की भागीदारी में पिछले वर्षों की तुलना में 35%की बढ़ोतरी हुई है ।
बिरसा हरित ग्राम योजना , नीलाम्बर पीताम्बर जल समृद्धि योजना वीर शहीद पोटो हो खेल विकास योजना , मुख्यमंत्री पशु विकास योजना , मनरेगा पार्क , उन्नत्ति परियोजना , उड़ान परियोजना , जोहार परियोजना , फूलो झानो आशीर्वाद योजना , टेक होम राशन योजना , जलछाजन योजना PMKSY , पलाश ब्राण्ड योजना ,प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY-G) बाबा साहब अंबेडकर आवास योजना के में राज्य में शानदार उपलब्धि हासिल हुई है ।
झारखण्ड स्टेट लाइवलीहूड प्रमोशन सोसाइटी *JSLPS* के तहत ग्रामीण गरीब परिवार की महिलाओं को सखी मंडल से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है । 24 जिलों में 2,67,065 सखी मंडल का गठन किया जा चुका है ।
ग्रामीण कार्य विभाग के अंतर्गत राज्य संपोषित योजना के तहत सड़कों का निर्माण एवं मरम्मतीकरण कार्य जारी है ।
*RCPLW-PMGSY* के तहत उग्रवाद प्रभावित जिलों में 800 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण कार्य जारी है ।
*मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना* के तहत माननीय विधायकों के अनुशंसा के तहत एक उच्चस्तरीय पुल निर्माण की स्वीकृति कुल 63 पुल निर्माण जारी है ।
राजीव रंजन प्रसाद ने कहा की प्रदेश की जनता भाजपा की सच्चाई जानती है इसलिए इनके भ्रम में नहीं आनेवाली है काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़नेवाली है ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.