Live 7 Bharat
जनता की आवाज

3 राज्यों में जीत के बाद BJP के 3 केंद्रीय मंत्री सहित 12 सांसदों ने दिया इस्तीफा

पांच राज्यों में से तीन में जीती बीजेपी

- Sponsored -

पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आने के बाद अब बीजेपी के जीते हुए सांसदो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सांसदों के इस्तीफे से मोदी कैबिनेट में भी तीन मंत्री कम हो जाएंगे। इनमें प्रहलाद पटेल, रेणुका सिंह और नरेंद्र तोमर केंद्रीय मंत्री शामिल है। बीजेपी ने इन तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी चुनावी अखाड़े में उतारा था। जहां उन्होनें जीत हासिल की लिहाजा अब वो अपनी सांसदी और मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे है। कुल 12 बीजेपी सांसदो ने बुधवार को सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है।

 

- Sponsored -

पांच राज्यों में से तीन में जीती बीजेपी

 

आपको बता दें कि बीते पांच राज्यों के चुनावों में बीजेपी ने अपने 21 सांसदों को टिकट दिया था। जिसमें राजस्थान और मध्य प्रदेश में सात-सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा गया था। तेलंगाना में तीन सांसद और छत्तीसगढ़ से चार सांसदों को टिकट दिया था। इन पांच राज्यों में से  तीन राज्य (मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़) में बीजेपी ने जीत हासिल की। जो सांसद जीतकर आए वो अब अपने पद से इस्तीफा दे रहे है। जीते हुए सभी सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की और फिर उसके बाद सभी सांसद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ इस्तीफा देने स्पीकर के पास पहुंचे.

 

विधायक दल की बैठक के बाद सीएम चेहरे का होगा ऐलान

 

जानकारों की मानें तो गुरूवार को दिल्ली से तीनों जीते हुए राज्यों में पार्टी ऑब्जर्वर भेजे जाएंगे।  शनिवार और रविवार को तीनों राज्यों में विधायक दल की बैठक की जाएगी। उस बैठक में सीएम चेहरे को लेकर सभी विधायको द्वारा सहमति जताई जाएगी। उसके बाद ही सीएम के नाम का ऐलान किया जायेगा।

 

बीजेपी ने इन नेताओं को इन राज्यों से दिया था टिकट।

 

मध्य प्रदेश की बात करें तो बीजेपी ने यहां से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, गणेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा था।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सांसद बाबा बालकनाथ, भागीरथ चौधरी, किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी, नरेंद्र खीचड़, राज्यवर्धन राठौड़, देवजी पटेल को टिकट दिया था.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सांसद विजय बघेल, गोमती साय, रेणुका सिंह, अरुण साव को चुनावी अखाड़े में उतारा था.

तेलंगाना से बंदी संजय कुमार, धर्मपुरी अरविंद और सोयम बाबू को टिकट दिया गया था.

 

इन राज्यों से इन सांसदों का इस्तीफा..

 

राजस्थान से राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीना

 

मध्य प्रदेश से नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह

 

छत्तीसगढ़ से गोमती साईं और अरुण साव

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: