Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पाठ्यक्रमों में शामिल किया जाए निर्मल महतो की जीवनी: राजू महतो

- Sponsored -

झारखंड आंदोलनकारी शहीद निर्मल महतो की मनाई गई 71 वीं जयंती  
रांची: झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा रांची जिला समिति के तत्वाधान में शनिवार को झारखंड आंदोलनकारी शहीद निर्मल महतो की 71 वीं जयंती पर निर्मल महतो चौक स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण व श्रद्धा सुमन अर्पित कर मनाई गई। इस अवसर पर मांग की गई थी झारखंड आंदोलनकारी निर्माण महतो को शहीद का दर्जा दी जाए एवं उनका नाम गजट में प्रकाशित किया जाए।
झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा सेन्ट्रल कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजू महतो ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि झारखंड अलग राज्य आंदोलन के प्रणेता शहीद निर्मल महतो की जीवनी पाठ्यक्रमों में शामिल किया जाए और शहीद का दर्जा देते हुए गजट में नाम प्रकाशित हो। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि निर्मल महतो के सपनों का झारखंड बनाया जाए। राज्य में मैथिली भोजपुरी मगही व अंगिका भाषा को लागू कर शहीद  निर्मल महतो को शर्मसार ना किया जाए, क्योंकि हमलोग इन्हीं भाषाओं अर्थात बिहार से लड़ाई लड़कर अलग राज्य का निर्माण किए हैं।
संघर्ष मोर्चा के प्रवक्ता पुष्कर महतो ने कहा कि शहीद निर्मल महतो के सपनों को साकार करने के लिए झारखंड आंदोलनकारियों को एक और संघर्ष करने की आवश्यकता महसूस हो रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने वादे को पूरा करते हुए आगामी 14 फरवरी 2022 तक जेल जाने की बाध्यता को समाप्त करते हुए सरकार राज्य गठन की तिथि से प्रत्येक झारखंड आंदोलनकारी  को चिन्हित करने का काम करें।
साथ ही सभी को सामान रूप से राजकीय मान-सम्मान, पहचान, नियोजन व पेंशन देने का काम करे, अन्यथा 15 फरवरी से हजारों को संख्या में झारखंड आंदोलनकारी घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन की शुरुआत करेंगे। जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार वर्मा ने कहा कि जिन सपनों और मुद्दों को लेकर झारखंड अलग राज्य की लड़ाई लड़ी गई है, शहीद निर्मल महतो सरीखे नेताओं ने अपनी शहादत दी है, उसे साकार करने तक हम लोग संघर्ष करते रहेंगे। शहीद निर्मल महतो को श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में सर्जन हांसदा, सुबोध दांगी, ओम प्रकाश महतो, विराट महतो, पंकज कुमार, विकास महतो सहित बड़ी संख्या में आंदोलनकारी मौजूद थे।

- Sponsored -

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.