Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत


Warning: file_get_contents(): SSL operation failed with code 1. OpenSSL Error messages: error:14090086:SSL routines:ssl3_get_server_certificate:certificate verify failed in /www/wwwroot/live7tv.com/wp-content/plugins/better-adsmanager/includes/libs/better-framework/functions/other.php on line 612

Warning: file_get_contents(): Failed to enable crypto in /www/wwwroot/live7tv.com/wp-content/plugins/better-adsmanager/includes/libs/better-framework/functions/other.php on line 612

Warning: file_get_contents(https://live7tv.com/wp-content/plugins/better-adsmanager//js/adsense-lazy.min.js): failed to open stream: operation failed in /www/wwwroot/live7tv.com/wp-content/plugins/better-adsmanager/includes/libs/better-framework/functions/other.php on line 612

- Sponsored -

कोलकाता/नयी दिल्ली: बीकानेर- गुवाहाटी एक्सप्रेस (15633 अप) के गुरुवार शाम पांच बजे पश्चिम बंगाल में न्यू दोमोहानी और न्यू मेनागोरी स्टेशनों के बीच पटरी से उतरने से हुई दुर्घटना में कम से कम 5  लोगों की मृत्यु हो गयी है। हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं।
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही अलीपुरद्वार से रेलवे का राहत और बचाव दल वहां भेज दिया गया। रेलवे तथा जिला प्रशासन के अधिकारी , चिकिस्ता दल और एम्बूलेंस राहत एवं बचाव कार्य में लग गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रेल हादसे को लेकर मुख्य मंत्री ममता बनर्जी से बात की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर के यह जानकारी दी। रेलवे बोर्ड के चेयर मैन और महानिदेशक (सुरक्षा) भी मौके के लिए रवाना हो चुके थे। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी आज रात तक घटना स्थल पर पहुंचने वाले हैं।
उत्तर सीमांत रेलवे ( नॉर्थ एनएफ) के बयान में कहा गया है कि रेलवे ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के लिए एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल व्यक्तियों के लिए 25 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। एनएफ रेलवे के बयान में कहा गया है कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के 12 में से दो डिब्बे पानी में डूब गए हैं। दुर्घटना के समय ट्रेन में करीब 1053 यात्री सवार थे। यात्रियों को आगे पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गयी है।जलपाईगुड़ी से एक गाड़ी शाम करीब सात बजे यात्रियों को आगे पहुंचाने के लिए घटना स्थल पर रवाना कर दी गयी। रेलवे ने बताया कि इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है तथा कई लोगों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है।अधिकारियों ने बताया कि उस समय गाड़ी गति पर थी और 16.53 बजे हुई यह दुर्घटना हुई जिसमें करीब एक दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए।
वहीं रेलवे के सूत्रों ने बताया कि कई यात्रियों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है, जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए अधिकारी कोशिश कर रहे हैं। अंधेरे की वजह से राहत एवं बचाव अभियान में मुश्किल आ रही हैं।
रेलवे ने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है। दो अन्य हेल्पलाइन नंबर 036-2731622 और 036-2731623 भी जारी किए हैं।घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने हेतु 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजी गई हैं।
यह एक्सप्रेस रेलगाड़ी मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। दुर्घटना के बाद कुछ गाड़यिों के मार्ग बदल दिए गए हैं। इनमें 12346 गुवाहाटी-हावड़ा-सरायघाट एक्सप्रेस, 12505 कामख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस, 12520 कामख्या-एलटीटी एक्सप्रेस, 15622 गुवाहाटी-बाड़मेड़ एक्सप्रेस, 20502 नयी दिल्ली-अगरतला तेजस राजधानी एक्सप्रेस, 13173 सियालयद-अगरतला-कंचनजंघा एक्सप्रेस, 15910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ -अवध-असम एक्सप्रेस, 12507 त्रिवेंद्रम-सिल्चर एक्सप्रेस और 22450 नयी दिल्ली गुवाहाटी एक्सप्रेस शामिल हैं। एनएफ रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि बचाव कार्य पूरा कर लिया गया है तथा घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.