Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार: 50 फीसदी क्षमता के साथ आज से खुले स्कूल और कॉलेज

- Sponsored -

पटना: बिहार में आज यानी कि सोमवार 12 जुलाई से स्कूल और कॉलेज 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल गए हैं। स्कूल और कॉलेज कोरोना वायरस के लिए जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले हैं। ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्रों को स्कूलों में बुलाया गया है।

सूबे में 11वीं व 12वीं के सभी स्कूल, डिग्री कालेज और तकनीकी शिक्षण संस्थान 98 दिनों बाद छात्रों के लिए फिर से खुल गए हैं। सूबे की सरकार ने 5 अप्रैल से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया था।5 जुलाई को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई सीएमजी की बैठक में 12 जुलाई से दसवीं से ऊपर के सभी संस्थानों को आधी क्षमता के साथ खोलने पर निर्णय हुआ था।

इसके बाद स्कूलों को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। दिशा-निर्देशों के मुताबिक, स्कूल, कॉलेज एवं तकनीकी संस्थानों को कैंपस,फर्नीचर, भंडारकक्ष, पानी की टंकी, वाशरूम और लाइब्रेरी इत्यादी की सही से साफ-सफाई और संक्रमण मुक्त करना होगा। छात्र कक्षाओं में  छह फीट की दूरी बनाकर बैठेंगे। इससे पहले सूबे के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का कहना था कि कोरोना के दूसरे चरण के बाद सोमवार से स्कूल, कॉलेज और संस्थान फिर से खुल रहे हैं। उन्होंने सभी को फिर से संस्थानों के खुलने की शुभकामना देते हुए कहा था कि सभी कोरोना वायरस के लिए जारी दिशा-निदेर्शों का पालन करें।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply