Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार : कैबिनेट विस्तार में एक मंत्री पद के लिए तैयार नहीं है जेडीयू

- Sponsored -

पटना: नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की खबर के बाद सियासी हलचल भी तेज हो गई है। बीजेपी के सहयोगी दल भी कैबिनेट में जगह पाने के लिए अब कोशिशों में जुट गए हैं। बिहार में एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को भी मंत्रिमंडल विस्तार में जगह मिलने वाली। लेकिन सूत्रों के मुताबिक जेडीयू कैबिनेट विस्तार में एक मंत्री पद के लिए तैयार नहीं है। जेडीयू को कैबिनेट विस्तार में तीन मंत्री पद मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। दिल्ली में वो बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान वो अपनी पार्टी की मांगों को बीजेपी नेताओं के समक्ष रख सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक जेडीयू चाहती है कि उसे कैबिनेट विस्तार में एक कैबिनेट और 2 राज्यमंत्रियों का पद मिलेगा। अभी तक की खबर के मुताबिक जेडीयू से पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक मोदी मंत्रिमंडल में बिहार के तीन नेताओं को जगह मिल सकती है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, एलजेपी के सांसद पशुपति कुमार पारस और जेडीयू के आरसीपी सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है।

मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार को एक दिन के लिए टाला जा सकता है। दरअसल गठबंधन दलों से कैबिनेट विस्तार पर बातचीत जारी रहने के चलते यह फैसला किया गया है। इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली लौटने का भी इंतजार किया जा रहा है। जेपी नड्डा आज देर शाम हिमाचल प्रदेश के दौरे से दिल्ली लौटेंगे। उनके वापस लौटने के बाद जेपी नड्डा के दफ्तर से ही उन तमाम नेताओं को फोन किया जाएगा, जिन्हें मंत्री बनना है। इन नेताओं से जेपी नड्डा कल सुबह या दोपहर को मुलाकात भी कर सकते हैं। इसके बाद परसों सुबह मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply