Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए का बड़ा एक्शन, जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापामारी, 5 संदिग्ध गिरफ्तार

जम्मू : जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर रोकथाम को लेकर केंद्रीय एजेंसियां कार्रवाई करती रहती हैं, वहीं इसी क्रम में रविवार को एनआईए ने जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की है, इसमें उसके साथ रॉ और आईबी की टीम भी शामिल हैं। जांच एजेंसी ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या घाटी में आंतकियों को ISIS से फंड तो नहीं मिल रहे हैं। अब तक इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक 36 साल की महिला भी शामिल है। एनआईए के साथ-साथ ये छापेमारी जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के सुरक्षाकर्मी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस केस में और भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती है।

अब तक मिली जानकरी के मुताबिक एनआईए ने अनंतनाग के अलावा बरामुला और श्रीनगर में भी कई स्थानों पर छापेमारी की है। 36 साल की जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है उसके पास से चाइनीज़ ग्रेनेड और 48 हज़ार रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मारे गए जिनमें से एक संगठन का कमांडर था। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के रानीपुरा इलाके के क्वारीगाम में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकवादियों की मौजूदगी पक्की होने पर उन्हें आत्मसमर्पण करने का बार-बार मौका दिया गया। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। सुरक्षा बलों ने इस पर जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ ने 3 आतंकियों को मार गिराया।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply