Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बाइडेन ने टूटू के निधन पर शोक व्यक्त किया

- Sponsored -

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन ने मानवाधिकार कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित दक्षिण अफ्रीका के एंग्लिकन आर्कबिशप डेसमंड म्पिलो टूटू के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और रंगभेद के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के संघर्ष के दिग्गज आर्कबिशप डेसमंड टूटू का 90 वर्ष की आयु में रविवार को केप टाउन में निधन हो गया था।
श्री बाइडेन ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, बाइडेन परिवार की ओर से, हम उनकी पत्नी लिआ और उनके बच्चों, पोते-पोतियों और परपोते के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रेषित कर रहे है और अमेरिका के लोगों की ओर से हम दक्षिण अफ्रीका के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते है जो कि अपने सबसे महत्वपूर्ण संस्थापक पिताओं में से एक को खोने का शोक मना रहे हैं।’’ व्हाइट हाउस की विज्ञप्ति के अनुसार श्री बाइडेन ने कई अवसरों पर श्री टूटू के साथ समय बिताया था और उनके निधन की खबर के बाद उनका दिल टूट गया।
श्री बाइडेन की पत्नी ने कहा, ‘‘और, कुछ महीने पहले हम उनके 90 वें जन्मदिन के जश्न में दुनिया के साथ शामिल हुए तथा न्याय, समानता, सच्चाई और सुलह के उनके संदेश की शक्ति को दर्शाते हुए आज हम अपने समय में नस्लवाद और अतिवाद का सामना कर रहे हैं।’

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.