Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बाघमारा बीडीओ ने पेश की मानवता की मिशाल, परेशान वृद्धों को आर्थिक मदद देकर, दिया 24 घंटे में कार्य करवाने का आश्वासन

धनबाद/बाघमारा। शनिवार को बाघमारा प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति द्वारा दो लाचार वृद्धों को आर्थिक सहायता तथा सरकार द्वारा संचालित योजना का लाभ 24 घंटे के अंदर दिलाने का आश्वासन देकर उन्हें वाहन से घर तक भेजना लोगों के दिलों में मिशाल पेश कर गया। बीडीओ द्वारा असहायों को किये गए मदद की चर्चा सरेआम हुई और लोग उनकी प्रशंसा करने लगे।
4 माह से कार्यालय के चक्कर लगाते लगाते थक गए है
बताते है की पिछले चार माह से खाते में पेंशन की राशि नहीं आने की फरियाद लिए प्रखंड परिषर में लाठी के सहारे भटक रहे खानुडीह पंचायत के बसवरिया निवासी 85 वर्षीय भोला राय तथा पेंशन स्वीकृति के लिए चक्कर लगा रही डुमरा उत्तर पंचायत के तेलोटांड की झुनू देवी पर बीडीओ की नजर पड़ी। उन्होंने बिना समय गंवाए दोनों जरूरतमंदों को चेंबर में ले जाकर समस्या सुनी। भोला राय ने अपना दुखड़ा सुनाते हुए कहा कि घर में सहारा देने वाला कोई नहीं रहने के कारण भतीजा ही देखभाल करता है। पिछले चार माह से पेंशन की राशि के लिए झारखंड ग्रामीण बैंक हरिणा का चक्कर लगाकर थक गए। मजबूरन लाठी के सहारे पैदल ही प्रखंड मुख्यालय बड़ी उम्मीद से आये है। वहीं 65 वर्षीय झुनू देवी ने बताई की अब तक पेंशन ही स्वीकृत नहीं हो पाया है। जबकि दर्जनों बार आधार कार्ड और बैंक खाता जमा करवाएं है।
इतना सम्मान कभी नहीं मिला
दोनों की बाते सुनने के बाद बीडीओ ने आर्थिक मदद करते हुए कर्मियों को बुलाया। कर्मियों को निर्देश दिया कि प्राथमिकता के आधार पर वृद्ध झुनू देवी का वृद्धा पेंशन अविलंब स्वीकृत किया जाए तथा संबंधित बैंक जाकर भोला राय के खाता में केवाईसी करें। यहां तक कि पैदल पहुंचे दोनों वृद्धों को वाहन के माध्यम से घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी कर्मियों को दी। बीडीओ द्वारा किये गए सहायता को देख दोनों फरियादियों की आंखे भर आई। दोनों ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि बाघमारा में तो कई अधिकारी आये और गए लेकिन जितना सम्मान इस बीडीओ द्वारा लाचार व असहायों को दिया गया वह कभी नहीं मिला। बीडीओ ने कहा कि इस प्रकार के लोगों की सहायता करने से सुकून मिलता है। ऐसे लोगों की जो भी परेशानी है उसे प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा।
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply