Live 7 Bharat
जनता की आवाज

प्रधानमंत्री मोदी ने 33 लााख पूर्व सैनिकों को दिया वन रैंक-वन पेंशन का लाभ : सुशील

- Sponsored -

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आते ही सेना के लिए ‘वन रैंक-वन पेंशन’ योजना लागू की, जिससे लगभग 33 लाख पूर्व सैनिकों को लाभ हुआ।
श्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आते ही सेना के लिए ‘वन रैंक-वन पेंशन’ योजना लागू की, जिससे लगभग 33 लाख पूर्व सैनिकों को लाभ हुआ। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने सरकार के फैसले को सही ठहराया और इसके विरुद्ध दायर याचिका खारिज कर दी।
भाजपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार सत्ता में रहने के बावजूद वन रैंक-वन पेंशन योजना लागू नहीं की थी। इसलिए, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सैनिकों के सम्मान और पेंशन पर बोलने का कोई हक नहीं है।
श्री मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पूर्व सैनिकों को पेंशन देने के लिए एक लाख 28 हजार करोड़ रुपये खर्च करती है। यह राशि कुल रक्षा बजट का पांचवां हिस्सा है। इससे 32 लाख 90 हजार पूर्व सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन का लाभ मिलता है। तकनीकी कारणों से जिन कुछ हजार सैनिकों को अप्रैल की पेंशन नहीं मिल पायी उनके खाते में जल्द ही पेंशन राशि डाली जाएगी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: