Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन ‘ भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ‘ ने रचा इतिहास

भारतीय अरबपति और उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में हुई वृद्धि। अडानी समूह के शेयरों में तेजी आने से गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स की सूची में आ गए हैं।

- Sponsored -

भारतीय अरबपति और उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में जबरजस्त हुई वृद्धि । अडानी समूह के शेयरों में तेजी आने से गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची के अनुसार 16 सितंबर, 2022 तक अडानी की कुल संपत्ति $155.7 बिलियन थी।

gautam adani

 

- Sponsored -

60 वर्षीय गौतम अडानी, भारत के सबसे बड़े बंदरगाह परिचालक, समूह अदानी समूह के संस्थापक हैं। अहमदाबाद, भारत स्थित बुनियादी ढांचा समूह भी भारत का सबसे बड़ा थर्मल कोयला उत्पादक और सबसे बड़ा कोयला व्यापारी है। उनके 13 अरब डॉलर (राजस्व) अदानी समूह के हितों में बुनियादी ढांचे, वस्तुओं, बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन और रियल एस्टेट शामिल हैं।

 

अडानी ने अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को पीछे पीछे छोड़ते हुए सबसे अमीर व्यक्तियों की श्रेणी में दूसरा स्थान हासिल किया है। अदानी समूह के शेयरों अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी पोर्ट और अदानी ट्रांसमिशन ने शुक्रवार के शुरुआती सौदों में बीएसई पर अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए ।

 

- Sponsored -

अडानी ने अब तक 2022 (YTD) में अपने भाग्य में 70 बिलियन डॉलर से अधिक की वृद्धि की है, दुनिया के 10 सबसे धनी लोगों में से केवल एक ने इस वर्ष अपनी कुल संपत्ति में वृद्धि देखी है। उन्होंने पहली बार फरवरी में मुकेश अंबानी को सबसे अमीर एशियाई के रूप में पछाड़ दिया,अप्रैल में एक अरबपति बने और पिछले महीने दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply