Live 7 Bharat
जनता की आवाज

इमरान खान की जगह बैरिस्टर गोहर अली खान बने पीटीआई के नए अध्यक्ष 

गौहर अली खान निर्विरोध चुने गए हैं

- Sponsored -

विदेश डेस्क

पाकिस्तान की राजनीति में बड़े बदलाव की खबर आ रही है। पाकिस्तान की तहरीके इन्साफ पार्टी के अध्यक्ष अभी तक पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान रहे हैं लेकिन वे कई मामलों में जेल में बंद है। ऐसे में पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए बैरिस्टर गोहर अली खान, पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी के नए अध्यक्ष बन गए हैं। गौहर अली खान निर्विरोध चुने गए हैं।

- Sponsored -

जानकारी के मुताबिक बैरिस्टर गोहर अली खान को इमरान खान ने ही नामित किया था। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद मीडिया से बात करते हुए गौहर अली खान ने कहा है कि बतौर इमरान खान के प्रतिनिधि वे अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। ओमर अयूब खान को पार्टी का महासचिव चुना गया है। वहीं बलूचिस्तान में पीटीआई अध्यक्ष के तौर पर मुनीर अहमद बलोच की नियुक्ति हुई है। सिंध के लिए हलीम आदिल शेख, खैबर पख्तूनख्वा में अली अमीन गंदापुर और पंजाब में डॉ. यासमीन राशिद को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।

बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पीटीआई को आम चुनाव से पहले पार्टी के आंतरिक चुनाव कराने का निर्देश दिया है। ऐसे में बैरिस्टर गोहर खान की नियुक्ति को भी चुनाव आयोग के आदेश से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान में आम चुनाव में करीब दो महीने का ही वक्त बचा है और राजनीतिक पार्टियां अपने प्रचार की तैयारियों में जुटी हैं। वहीं पीटीआई की शिकायत है कि उन्हें समान मौके नहीं दिए जा रहे हैं और चुनाव आयोग के आम चुनाव के समय ही पार्टी के आंतरिक चुनाव कराने के आदेश को इमरान खान की पार्टी को चुनाव से दूर रखने की साजिश बताया जा रहा है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: