Live 7 Bharat
जनता की आवाज

बग्गा की गिरफ्तारी : हरियाणा में रोका गया पंजाब पुलिस का काफिला, दिल्ली में अपहरण का मामला दर्ज

- Sponsored -

चंडीगढ़: भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार करने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। गिरफ्तारी के बाद बग्गा को दिल्ली से मोहाली लाया जा रहा था। लेकिन इससे पहले हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को नेशनल हाईवे-44 पर कुरुक्षेत्र के गांव खानुपर कोलियां के पास रोक लिया है। कुरुक्षेत्र, अंबाला और करनाल के पुलिस अधीक्षक मौके पर मौजूद हैं। पंजाब पुलिस से पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित धमकी देने के आरोप में पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है।

इसके अलावा दिल्ली भाजपा के नेताओं और बग्गा के परिजनों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब पुलिस के खिलाफ जनकपुरी थाने के बाहर प्रदर्शन किया। इससे पहले उनके पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने पंजाब पुलिस पर कई आरोप लगाए। प्रीतपाल बग्गा ने कहा कि सुबह 10-15 पुलिसकर्मी हमारे घर आए और तजिंदर को घसीटकर बाहर निकाला। जब मैंने घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपना मोबाइल फोन उठाया, तो पुलिस मुझे दूसरे कमरे में ले गई और मेरे चेहरे पर मुक्का मारा। हमारे घर आए पुलिस कर्मियों ने कहा कि तजिंदर ने अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी। दिल्ली पुलिस को घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस पूरे मामले को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान पर भी सवाल उठाए।

- Sponsored -

तजिंदर अग्गा की गिरफ्तारी के बाद आप के संस्थापक सदस्य और कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया.. प्रिय छोटे भाई भगवंत मान, खुद्दार पंजाब ने 300 साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताकत से कभी नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं। पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों और उनकी पुलिस का अपमान मत करो… पगड़ी सम्भाल जट्टा।

पंजाब पुलिस ने बताया कि एक मई को पीएस पंजाब स्टेट साइबर क्राइम, एसएएस नगर द्वारा तजिंदर बग्गा के खिलाफ हिंसा भड़काने, आपराधिक धमकी देने, सोशल मीडिया पर झूठे और सांप्रदायिक भड़काऊ बयान प्रकाशित करने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पंजाब पुलिस ने कहा कि उन्हें जांच में शामिल होने और आने के लिए पांच नोटिस दिए गए थे। नोटिस का विधिवत पालन किया गया। इसके बावजूद आरोपी जानबूझकर जांच में शामिल नहीं हुए। आज सुबह कानून की उचित प्रक्रिया के बाद, तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

- Sponsored -

वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस को बिना किसी पूर्व सूचना दिए पंजाब पुलिस तजिंदर बग्गा को घर से अवैध तरह से गिरफ्तार कर ले गई। पंजाब पुलिस ने उनके पिता के साथ मारपीट की और उनके पिता ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। हमारे पास तजिंदर बग्गा की कोई जानकारी नहीं है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: