Live 7 Bharat
जनता की आवाज

तो क्या राजस्थान सीएम पद की रेस से बाहर हो गए बाबा बालकनाथ?

साल 2019 से अलवर लोकसभा सीट से सांसद थे बालकनाथ

- Sponsored -

राजस्थान के चुनाव परिणाम आने के बाद अब लोगों को सीएम के नाम का बेसब्री से इंतजार है। सोशल मीडिया पर लगातार बाबा बालकनाथ का नाम भी सीएम पद के लिए जोरों पर चल रहा था। हालांकि इस बीच बाबा बालक नाथ के एक ट्वीट ने राजस्थान के सियासी गिलायारे में गर्माहट पैदा कर दी। उनके इस ट्वीट से अब ये माना जा रहा है कि बाबा बालकनाथ ने खुद को सीएम की रेस से अलग कर लिया है।

 

शनिवार को बाबा बालकनाथ ने अपने एक्स (ट्वीटर) पर ट्वीट कर लिखा कि ‘पार्टी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया. चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें. मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है.’

 

- Sponsored -

baba balaknath tweet

 

साल 2019 से अलवर लोकसभा सीट से सांसद थे बालकनाथ

 

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बाबा बालकनाथ अलवर सीट से लोकसभा सांसद थे। राजस्थान विधानसभा चुनाव के दरमियां बीजेपी ने उन्हें तिजारा विधानसभा से विधायक पद का प्रत्याशी बनाया था। चुनाव के दौरन बाबा बालकनाथ ने जीत हासिल की और अब उनका नाम सीएम पद के लिए तेजी से आगे चल रहा था। ऐसे में बाबा बालकनाथ ने ट्वीट किया और उनके ट्वीट के बाद से अब उन्हें सीएम की रेस से बाहर माना जा रहा है।

 

राजस्थान में सीएम पद के लिए इन लोगों का नाम जोरों पर

 

बाबा बालकनाथ ने ट्वीट कर खुद को लगभग सीएम की रेस से बाहर कर लिया है। अब तक उनके ही नाम पर सीएम बनने की चर्चा जोरो पर चल रही थी। उनके अलावा अब मुख्यमंत्री की दौड़ में  वसुंधरा राजे सिंधिया, किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौर और दीया कुमारी का नाम भी

शामिल हैं.

 

कौन है बाबा बालकनाथ?

 

बाबा बालकनाथ रोहतक के मस्तनाथ मठ के महंत हैं. 29 जुलाई साल 2016 को, महंत चांदनाथ ने एक समारोह में बालकनाथ योगी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। इसके अलावा बाबा बालकनाथ बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय (BMU) के चांसलर हैं. उनका जन्म बहरोड़ तहसील के कोहराना गांव के एक यदुवंशी हिंदू परिवार में हुआ था। महज 6 साल की उम्र में उन्होनें घर से सन्यांस ले लिया था। उनकी छवि एक फायरब्रांड नेता के तौर पर है। वो हिंदुत्व की बात मुखर होकर बोलते है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: