Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आजम खान कोरोना निगेटिव, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद, मोहम्मद आजम खान ने कोविड 19 के लिए निगेटिव परीक्षण किया है, लेकिन वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन सर्पोट पर हैं। खान पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस और फेफड़ों में कैविटी से पीड़ित हैं। उनकी किडनी में भी इंफेक्शन है।

अस्पताल द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, 72 वर्षीय खान के स्वास्थ्य में सोमवार को सुधार दिखा, लेकिन वह अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम की निरंतर देखभाल में है।

खान और उनके 30 वर्षीय बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला ने 30 अप्रैल को कोविड 19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और 1 मई को लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था, तब से उनका इलाज चल रहा है।

अब्दुल्ला ने पहले कोविड के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था और वार्ड में चिकित्सा निगरानी में हैं।

इस बीच, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के कार्यकारी सदस्य जफरयाब जिलानी को मंगलवार को मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

20 मई को सिर में चोट लगने के बाद वरिष्ठ अधिवक्ता के मस्तिष्क में रक्त के थक्के जम गए थे। थक्के के लिए उनका ऑपरेशन किया गया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

अस्पताल ने कहा, जफरयाब जिलानी की हालत स्थिर है और उनमें संतोषजनक सुधार दिख रहा है। उन्हें मंगलवार को छुट्टी दे दी जाएगी।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply