Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कैथोलिक आश्रम में क्रिसमस की धूम, सजाई गई चरनी,

- Sponsored -

रातभर गीत-संगीत में झुमते रहें ईसाई धर्मावलंबी
भुरकुंडा: भुरकुंडा कोयलांचल सहित आसपास के क्षेत्रों में क्रिसमस का पर्व धूमधाम से मनाया गया। रात्रि बारह बजे प्रभु येसु की जन्मोत्सव में ईसाई धर्म के लोग झूम उठें। रातभर गीत-संगीत का माहौल रहा। पटेलनगर भुरकुंडा कैथोलिक आश्रम स्थित चर्च में क्रिसमस के अवसर पर प्रभु येसु का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। साथ ही प्रार्थना सभा हुई।

कार्यक्रम में याजक फादर बरनाबस खलको, फादर शीलास चंद्र मिंज व फादर सुमन मिंज पुरोहित के रूप में उपस्थित थे। मध्य रात्रि में प्रभु युशु के जन्मोत्सव पर वेदी श्रृंगार किया गया एवं प्रभु यीशु के लिए गीत गाया गया। मौके पर फादर शीलासचंद्र मिंज ने अपने संदेश में कहा कि बड़ा दिन यीशु मसीह के जन्म उत्सव सारे जगत के लिए प्यार, आनंद, शांति, ज्योति और भाईचारगी का त्यौहार है।

- Sponsored -

क्रिसमस ना सिर्फ ईसाइयों का बल्कि सारे जगत के लिए ईश्वर का मनुष्य रूप अवतार है। उन्होंने कहा कि पापियों एवं दुनिया की प्रलोभन से बचाने के लिए प्रभु यीशु मनुष्य रूप धारण किए और परिवार में जन्म लेकर परिवारिक जीवन को पवित्र किया। कार्यक्रम में वेदी श्रृंगार, होली क्रॉस की धर्म बहनों के द्वारा किया गया। इस मौके पर पूरे चर्च परिसर को सजाया गया था।

आकर्षक चरणी बनाई गई थी। मौके पर बिरजिनिया एक्का, बेरोनिका टोपनो, अमर कुजुर, बासिल कुजूर, जॉन लकड़ा, अमृतलाल, जॉनसन लकड़ा, इग्नासियुस किंडो, प्रदीप खलखो, जॉन निर्मल लकड़ा, सुधीर मींज, फिलिप डीक्रूज सहित दर्जनों लोग मौजूद थे। इसके अलावे क्षेत्र के अन्य चर्चों में भी क्रिसमस का पर्व मनाया गया। इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे को पर्व की बधाई देते हुए एक से बढ़कर एक लजीज व्यंजनों का लुत्भ उठाया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.